बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'मैं हूं बिहार' में हुई पटना के विकास पर सार्थक चर्चा, आर्किटेक्ट विष्णु चौधरी हुए सम्मानित

'मैं हूं बिहार' में हुई पटना के विकास पर सार्थक चर्चा, आर्किटेक्ट विष्णु चौधरी हुए सम्मानित

पटना. वैश्विक मापदंडों के अनुरूप पटना को विकसित करने के सपने को साकार करने के लिए एडवांटेज सर्विसेज के डायलॉग प्रोग्राम 'मैं हूँ बिहार' के एपिसोड -3 बिहार और पटना के विकास पर चर्चा हुई. पूर्व केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पटना के विकास के लिए 200 करोड़ रुपए की योजनाओं की स्वीकृति की जानकारी दी. वहीं बिहार के विकास के लिए 60 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं की स्वीकृति मिलने और इससे सड़क, गंगा नदी पर चार पुल, राज्य के औद्योगिक विकास और बाढ़ नियंत्रण के क्षेत्र में होने वाली योजनाओं की जानकारी दी. 

इस दौरान बिहार के आर्किटेक्ट विष्णु चौधरी ने कहा कि पटना में मास्टर प्लान है, लेकिन कोई डेवलपमेंट अथॉरिटी नहीं है. जोनल प्लान नहीं है, सिर्फ मास्टर प्लान से काम नहीं चलेगा. उन्होंने पटना के विकास को और बेहतर बनाने के लिए अहम बिंदुओं पर प्रकाश डाला. इस दौरान सीजीएम, एसबीआई पटना द्वारा विष्णु चौधरी को 'बिल्डिंग बिहार स्ट्रांग' से सम्मानित किया गया. 

वहीं पटना की मेयर सीता साहू ने पटना को हरा-भरा और कचरामुक्त बनाने के लिए हो रहे कामों की जानकारी दी. इस दौरान विभिन्न क्षेत्रो के विशेषज्ञों ने पटना के विकास और शहर को विस्तारीकरण देने की योजनाओं पर अपने विचार व्यक्त किए. कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया. 

Suggested News