पटना जिला क्रिकेट संघ के 'उपाध्यक्ष' की सार्थक पहलः सुलझ गया टीम विवाद...हेमन ट्रॉफी में उतरी पटना टीम

पटना जिला क्रिकेट संघ के 'उपाध्यक्ष' की सार्थक पहलः सुलझ गया टीम विवाद...हेमन ट्रॉफी में उतरी पटना टीम

PATNA: पटना क्रिकेट एसोसियेशन में सबकुछ सामान्य हो गया है। दो अलग गुटों में बंटे क्रिकेट संघ ने अलग-अलग टीम उतार दिया था। लेकिन पटना जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष की पहल ने रंग दिखाया और सारा मामला सुलझा लिया गया। विवाद ऐसा था कि हेमन ट्रॉफी में भाग लेने के लिए पटना से दो टीमें पहुंच गयी थी. मंगलवार को हेमन ट्राफी में पटना का पहला मैच था। लेकिन दो टीम होने की वजह से खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से बाहर किये जाने का खतरा मंडरा रहा था. लेकिन बड़ी सूझबुझ से मामला खत्म किया गया।  

रहबर आबदीन ने दोनों गुटों की कराई मीटिंग

पटना जिला क्रिकेट एसोसियेशन के दोनों गुटों की बैठक सोमवार को हुई. दोनों गुटों में सहमति बने इसको लेकर पटना जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष रहबर आबदीन सामने आये। मीटिंग कराने से लेकर सहमति बनाने में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही।नतीजा हुआ कि दोनों गुट एक पटरी पर आ गये।  पीडीसीए के उपाध्यक्ष रहबर आबदीन ने जानकारी दी है कि बीसीए के टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने उनसे संपर्क किया था। साथ ही विवाद खत्म कराने की अपील की थी. इसके बाद हमने कोशिश की। उन्होंने पटना क्रिकेट एसोसियेशन के दोनों गुटों की आपस में बैठक कराई जो सार्थक रही. 

दोनों गुट की सहमति से खिलाड़ियों का हुआ चयन-रहबर

पटना क्रिकेट एसोसियेशन के उपाध्यक्ष रहबर आबदीन ने बताया है कि प्रवीण कुमार प्राणवीर और राजेश कुमार के बीच सहमति बनायी गयी. फिर दोनों की सहमति से 18 खिलाडियों का चयन किया गया. आज यानी मंगलवार की सुबह पटना से टीम को जहानाबाद रवाना भी कर दिया गया। वहीं हेमन कप टूर्नामेंट चल रहा है. पटना का आज इस टूर्नामेंट में वैशाली से मुकाबला था। उन्होंने बताया है कि पटना टीम के कप्तान कुमार मृदुल बनाये गये हैं, जबकि उप कप्तान शशीम राठौर को बनाया गया है. मधु शर्मा को टीम का मैनेजर और निशांत कुमार को कोच बनाया गया है. पीडीसीए उपाध्यक्ष रहबर आबदीन ने कहा कि पटना के खिलाडियों का भविष्य बर्बाद न हो इसके लिए वे आगे आये हैं। हमने जो कोशिश की उसका सार्थक नतीजा निकला है। अब पटना जिला क्रिकेट संघ में राजनीति नहीं केवल खेल होगा। 

Find Us on Facebook

Trending News