पटनासिटी में मेडाज़ हॉस्पिटल की हुई शुरुआत, लोगों को कम खर्च पर उपलब्ध होगी न्यूरो चिकित्सा

पटनासिटी में मेडाज़ हॉस्पिटल की हुई शुरुआत, लोगों को कम खर्च पर उपलब्ध होगी न्यूरो चिकित्सा

PATNACITY : रविवार को पटनासिटी में मेडाज़ हॉस्पिटल की शुरुआत की गयी. यहाँ बहुत कम खर्च पर लोगों को अत्याधुनिक न्यूरो चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराया जायेगा. बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने इस अस्पताल का उदघाटन किया. 

मेडाज हॉस्पिटल पटना का न्यूरो और मल्टीस्पेशलिटी सेंटर है जहाँ सीएमसी वेल्लौर, एम्स न्यू दिल्ली और एसजीपीजीआई लखनऊ जैसे प्रतिष्टित चिकित्सा संस्थानों के योग्य और अनुभवी चिकित्सको की ओर से कम खर्च पर इलाज उपलब्ध कराया जायेगा. 

उद्घाटन समारोह के मौके पर पथ निर्माण मंत्री नन्दकिशोर यादव, मेयर सीता साहू, सर्जन डॉक्टर अहमद अब्दुल हई, डॉक्टर विजय प्रकाश भी मौजूद थे. विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने कहा कि आशा व्यक्त करता हूँ कि बिहार में स्नायू रोग सम्बंधित चिकित्सा क्षेत्र के विकास में मेडाज हॉस्पिटल की अग्रणी भूमिका होगी. 

वहीँ उन्होंने मेडाज़ हॉस्पिटल की स्थापना के लिए निदेशक डॉक्टर जेड आज़ाद की जमकर सराहना की. अस्पताल के निदेशक डॉक्टर जेड आज़ाद ने कहा कि मस्तिष्क, नस और जोड़ो आदि के जटिल रोगों के इलाज के लिए मरीजो को बिहार के बाहर जाना पड़ता है. अब हम उन्हें पटना में ही उच्चस्तरीय चिकित्सा कम खर्च पर उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत है. 

उन्होंने कहा की हम न्यूरो के क्षेत्र में आने वाले दिनों में बेहतर से बेहतर सुविधा मुहैया कराने की दिशा में काम करेंगे. उन्होंने कहा कि मेडाज हॉस्पिटल एक सुसज्जित और  अत्याधुनिक न्यूरो साइंस सेंटर है, जिसे स्नायु तन्त्र के सर्वाधिक चुनोतिपूर्ण और कठिन रोगों के इलाज के लिए विशेषज्ञता प्राप्त है. 

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News