सवेरा कैंसर एवं मल्टीस्पेसिलिटी अस्‍पताल में चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजन, गरीब मरीजों को दी गयी निःशुल्क दवाएं

सवेरा कैंसर एवं मल्टीस्पेसिलिटी अस्‍पताल में चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजन, गरीब मरीजों को दी गयी निःशुल्क दवाएं

PATNA : सवेरा कैंसर एवं मल्टीस्पेसिलिटी अस्‍पताल के प्रांगण में आज नि:शुल्‍क चिकित्‍सा शिविर का आयोजन किया गया.  इसमें देश की प्रख्‍यात कैंसर विशेषज्ञ डॉ मधु चंदाकर ने सैकड़ों मरीजों को इलाज किया और उन्‍हें कैंसर से बचने का उचित परामर्श दिया. इस दौरान संस्थान के सहयोगी संस्था के रूप में कैंसर जागरूकता क्षेत्र में काम करने वाली संस्था आर. एस. मेमोरियल कैंसर सोसायटी ने भी अपना योगदान देते हुए लगभग 20 से 25 अत्यंत गरीब मरीजों को पूरी दवा नि:शुल्क उपलब्‍ध कराई. इसके लिए सवेरा कैंसर एवं मल्टीस्पेसिलिटी के निदेशक डॉक्टर वी. पी. सिंह ने आर एस मेमोरियल कैंसर सोसायटी का आभार प्रकट किया.

वहीं सवेरा कैंसर एवं मल्टीस्पेसिलिटी में आज कैंसर पर विशेष परामर्श के लिए ट्यूमर बोर्ड का भी गठन किया गया. इसमें उत्तर भारत की प्रख्यात कैंसर विशेषज्ञ और मेडिकल ऑनकोलॉजिस्ट डॉ मधु चंदाकर के साथ देश के सुप्रसिद्ध पर कैंसर सर्जन डॉक्टर वी पी सिंह और रेडियोथैरेपिस्ट विशेषज्ञ डॉक्टर अनीता सिंह मौजूद रहीं. साथ ही इस ट्यूमर बोर्ड में देश के प्रमुख चिकित्सक संस्थानों के बड़े चिकित्सकों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लिया. इसमें डॉक्टर विवेक वर्मा (दिल्‍ली), डॉक्टर अनिल कामत (प्रिंसिपल बैंगलोर) और विजय भास्कर (प्रिंसिपल बैंगलोर) आदि प्रमुख थे. इस दौरान कैंसर की जटिलताओं पर गहन विचार विमर्श किया और समुचित इलाज के लिए मार्गदर्शन भी किया गया.

गौरतलब है कि पिछले माह अगस्त में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने बिहार के सबसे बड़े अस्पताल का भव्य शुभारंभ किया था. चिकित्सा सुविधाओं एवं इसके आधुनिक पद्धति को बिहार प्रदेश एवं आसपास के राज्य में फैलाना तथा समुचित लाभ मरीजों तक पहुंचाने के लिए संस्थान के प्रबंध निदेशक प्रसिद्ध कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉक्टर वी पी सिंह ने अपनी प्रतिबद्धता प्रकट की है. इस परामर्श के दौरान सैकड़ों लोगों का पंजीकरण भी हुआ और उन्हें समुचित चिकित्सा मार्गदर्शन प्रदान किया गया. बाद में संवाददाता सम्‍मेलन में कहा गया कि जरूरतमंद लोगों के लिए ऐसी सेवाएं आगे भी उपलब्ध रहेगी. प्रेस वार्ता के दौरान चिकित्सकों में डॉक्टर विशाल सिंह रवि और डॉ फैज अन्य लोग मौजूद थे.

Find Us on Facebook

Trending News