बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिकित्सा उपकरण के कारखाने में भीषण आग से हड़कंप, हादसे में कई लोग झुलसे

चिकित्सा उपकरण के कारखाने में भीषण आग से हड़कंप, हादसे में कई लोग झुलसे

DESK: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में देर रात एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से इलाके में अफरातफरी मच गई. जिस फाक्ट्री में आग लगी है, वहां चिकित्सा उपकरणों को बनाया जाता है. कोरोना काल के बाद से इस फैक्ट्री में मास्क और पीपीई किट का निर्माण हो रहा था. यह कारखाना लिंक रोड के इंडस्ट्रियल एरिया के 12/71 में स्थित है.

आग की सूचना लगते ही आसपास के लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग को त्वरित सूचना दी. जिसके बाद दमकल की कई गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई. दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. बता दें कि इस हादसे में कारखाने में काम कर रहे 14 लोग झुलस गए हैं. पुलिस ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया है. सीओ के मुताबिक, झुलसे लोगों में से 5 लोगों को मैक्स हॉस्पिटल और 8 लोगों को यशोदा हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है.

घटनास्थल पर जांच करने पहुंचे एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को सूचना मिली थी कि चिकित्सा उपकरण के कारखाने में भीषण आग लग गई है. सूचना के आधार पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ी पहुंची और आग पर कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया. उन्होंने बताया कि शुरुआती दौर में जांच के बाद पाया गया कि इस दौरान फैक्ट्री में काम कर रही दो महिलाएं और एक नाबालिग सहित कुल 14 लोग झुलस गए हैं. इनमें से 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस ने यह भी बताया कि अबतक आग लगने के कारण साफ नहीं है. पुलिस जांच के बाद ही सही आकलन हो पाएगा.


Suggested News