बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अत्यधिक काम के दबाव से टूट रहा चिकित्सकों का मनोबल, सूबे के सबसे बड़े अस्पताल के 1 डॉक्टर और 2 साइंटिस्ट ने छोड़ा काम

अत्यधिक काम के दबाव से टूट रहा चिकित्सकों का मनोबल, सूबे के सबसे बड़े अस्पताल  के 1 डॉक्टर और 2 साइंटिस्ट ने छोड़ा काम

NEWS4NATION DESK : कोरोना को लेकर अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों पर काम का बोझ बहुत अधिक बढ़ गया है। बढ़े काम के बोझ से अब इनका मनोबल टूटने लगा है और ये काम छोड़ने का फैसला करने लगे है। 

एक ऐसी ही खबर झारखंड से सामने आई है। जहां प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में एक असिस्टेंट प्रोफेसर के रिजाइन देने के साथ 2 साइंटिस्टों ने भी काम छोड़ दिया है। 

बताया जा रहा है कि इन तीनों ने अत्यधिक काम के दबाव में काम छोड़ा है। हालांकि, असिस्टेंट प्रोफेसर के अनुसार, 30 अप्रैल तक वे यहां काम करेंगे। 

माइक्रोबायोलॉजी विभाग के तकनीशियनों की माने तो दिन-प्रतिदिन यहां काम का लोड बढ़ता जा रहा है। लेकिन, स्टाफ की कमी के कारण काम तेजी से नहीं हो पा रहा है। यहां के स्टाफ, प्रोफेसर और साइंटिस्ट को 12-14 घंटे तक काम करना पड़ रहा है। 

इनका कहना है कि एक महीने पहले विभाग में लैब टेक्नीशियन, प्रोफेसर और साइंटिस्टों को मिलाकर कुल 31 लोग काम करते थे।अब 23 लोग ही बचे हैं। इनके सहारे ही लैब चल रहा है। स्टाफ कम होने से अभी 1788 सैंपल पेंडिंग पड़ा हुआ है। रोजाना 400-450 सैंपल आता है, लेकिन इनमें से 185-195 ही सैंपल की ही जांच हो पाती है। ऐसे में 1788 सैंपल फ्रीज में पड़े हुए हैं।

Suggested News