मिलिए, बिहार की सबसे कम उम्र की मुखिया से, 21 साल में किया कमाल

मिलिए, बिहार की सबसे कम उम्र की मुखिया से, 21 साल में किया कमाल

पटना. बिहार में पंचायत चुनाव के दौरान कई रिकॉर्ड बनाने वाले नतीजे सामने आ रहे हैं. इसी क्रम में पटना जिले के बेलछी प्रखंड से निर्वाचित एक 21 वर्षीय मुखिया ने राज्य में सबसे कम उम्र की मुखिया बनने का गौरव प्राप्त किया है. 

जिले के बाढ़ अनुमंडल के बेलछी प्रखंड में 8 दिसम्बर को चुनाव हुआ था. मतगणना के बाद आए चुनाव परिणाम में सकसोहरा पूर्वी पंचायत से मुखिया पद पर जीत हासिल करनी वाली प्रीति कुमारी की उम्र अभी मात्र 21 साल है. राज्य में सबसे कम उम्र की मुखिया होने का गौरव प्राप्त करने पर प्रीति को अब चारो ओर से बधाइयाँ मिल रही हैं. 

प्रीति ने अपनी जीत पर कहा कि यह पंचायत के लोगों के जन समर्थन का नतीजा है. मात्र मैट्रिक तक पढ़ी प्रीति का कहना है कि वह अपने पंचायत में महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में काम करेगी. जिस प्रकार पंचायत के मतदाताओं ने उस पर भरोसा जताया है वह भी अपने काम से मतदाताओं के भरोसे पर खड़ी उतरने की कोशिश करेगी. 

नामांकन के दौरान दिए हलफनामे में प्रीति ने बताया है कि उसकी वार्षिक आमदनी 90 हजार रुपए है. वह एक घरेलू महिला है. अपने निर्वाचन के बाद अब प्रीति ने सबसे कम उम्र की मुखिया बनकर राज्य में प्रसिद्धि पा ली है. 

Find Us on Facebook

Trending News