बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मेयर की अध्यक्षता में नगर निगम सभागार में बैठक का हुआ आयोजन, विकास से जुड़े कार्यों को जल्द शुरु करने को लेकर हुई चर्चा

मेयर की अध्यक्षता में नगर निगम सभागार में बैठक का हुआ आयोजन, विकास से जुड़े कार्यों को जल्द शुरु करने को लेकर हुई चर्चा

GAYA : गया नगर निगम जहां लॉक डाउन के दौरान अपना कार्य सुचारु रुप से करता रहा। शहर में साफ सफाई साथ सेनेटाइजशन का कार्य सुचारू रूप से जारी रखा है। वहीं अब शहर के विकास कार्य पटरी पर लाने का कार्य योजना शुरू करने जा रही है। इसी कड़ी में आज बुधवार को गया नगर निगम सभागार में विकास से जुड़े कार्यों की समीक्षा बैठक हुई।

इस बैठक की अध्यक्षता मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान एवं संचालन डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव ने किया। बैठक में नगर आयुक्त सावन कुमार, कार्यपालक अभियंता केपी देव, सहायक अभियंता शैलेन्द्र सिन्हा,कनीय अभियंता दिनकर प्रसाद, सहायक अभियंता विनोद प्रसाद मौजूद थे। वहीं बैठक में योजनाओं से जुड़े सभी संवेदक भी मौजूद थे। 

बैठक के दौरान डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि लॉक डॉउन के कारण शहर के विकास से जुड़े योजना महीनों से ठप पड़े थे। लेकिन अब जनहित को देखते हुए  धीरे-धीरे कार्य को शुरू करें और सम्पूर्ण निष्पादन की ओर बढ़े। कम संसाधन में नीति बनाकर कार्य करें तो काम पटरी पर दिखने लगेगा। 

उन्होंने कहा कि पूर्व में जो टेंडर के कार्य रुको हैं कागजी प्रकिया को निष्पादित करें और कार्य को शीघ्र पटरी पर लाएं। समीक्षा बैठक में डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने सम्बंधित पदाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि छोटी मोटी त्रुटि होने के कारण जनहित का कार्य अधर में लटका हुआ है। ऐसे में जवाबदेही किसकी है।

इन बातों पर हुई विशेष चर्चा

बैठक के दौरान ब्रम्हसत सरोवर में लाइट और साउंड, श्मशान घाट का सौंदर्यीकरण, प्रमुख पथ जीबी रोड, केपी रोड, सिकडिया मोड़ से पहाश्वर मोड़ साइनिंग का का कार्य (रोड सेफ्टी से जुड़े), सम्राट भवन का सौंदर्यीकरण, डीलक्स शौचालय, शौचालय, बैट का निर्माण, ट्रैफिक लाइट सिग्नल, नोका बिहार, निगम कार्यालय की मरम्मती, नादरागंज नाला, कुजापी नाला और बॉटम नाला की सफाई सहित अन्य बिंदुओं पर विशेष रूप से विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Suggested News