धनबाद में मेगा स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स 11 महीने में बनकर होगा तैयार, 4.50 करोड़ रुपये आवंटित

धनबाद में मेगा स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स 11 महीने में बनकर होगा तैयार, 4.50 करोड़ रुपये आवंटित

DHANBAD : धनबाद के खेल प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है. धनबाद का अर्धनिर्मित मेगा स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स अगले 11 महीने में पूर्ण रूप से बनकर तैयार हो जायेगा. कॉम्प्लेक्स के रीकंस्ट्रक्शन के लिए साढ़े चार करोड़ की राशि खर्च की जाएगी. रविवार को इसके पुनः निर्माण के लिए सांसद पीएन सिंह, विधायक राज सिन्हा की उपस्थिति में शिलान्यास किया गया. 

सांसद पीएन सिंह ने कहा कि मेगा स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स का निर्माण वर्षो पहले हुआ था. किसी कारण से स्टेडियम का काम पूरा नही हो सका. धनबाद की जनता लगातार इस अर्धनिर्मित स्टेडियम को पूरा करने की मांग करते आ रही थी. इस दिशा में विधायक राज सिन्हा भी निरन्तर प्रयासरत रहे. आज इस स्टेडियम का जीर्णोद्धार होने जा रहा है. 

राज सिन्हा के साथ साथ मंत्री अमर बाउरी, मुख्यमंत्री रघुवर दास इसके लिए बधाई के पात्र है. विधायक राज सिन्हा ने कहा कि जब वे विधायक बने तभी से इस अर्धनिर्मित स्टेडियम को पूर्ण करने की दिशा में प्रयासरत रहे. इसके जीर्णोद्धार के लिए विधान सभा मे प्रश्नकाल के दौरान, ध्यानाकर्षण समिति के माध्यम से इस बात को सरकार के समक्ष उठाता रहा. 

आज सबों के प्रयास से स्टेडियम पूर्ण होने जा रहा है. अगले 11 महीने के भीतर इसे पूरा कर लेने की योजना है. सरकार ने इसके लिए साढ़े चार करोड़ की राशि भी आवंटित कर दी है. यह स्टेडियम आधुनिक रूप से निर्मित होगा. जिसमें जिला स्तरीय, राज्य स्तरीय, राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं कराई जा सकेंगी. इसके बन जाने से धनबाद के खेल प्रेमियों को एक बेहतर स्टेडियम मिल सकेगा.

धनबाद से राजीव की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News