केंद्र सरकार के ऐक्शन से तिलमिलाई महबूबा मुफ्ती बोलीं- जलकर राख हो जाएंगे 35A की तरफ उठने वाले हाथ

केंद्र सरकार के ऐक्शन से तिलमिलाई महबूबा मुफ्ती बोलीं- जलकर राख हो जाएंगे 35A की तरफ उठने वाले हाथ

जम्मू कश्मीर मेंकेंद्र सरकार के ऐक्शन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री तिलमिला गई हैं। महबूबा को कश्मीर से 35A हटाने का डर सताने लगा है।  पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने एक भाषण के दौरान यहां तक कह दिया कि 35ए की तरफ उठने वाले हाथ राख हो जाएंगे। दरअसल केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर में अर्द्धसैनिक बलों की 100 अतिरिक्त कंपनियां तैनात करने के फैसले से पीडीपी और नैशनल कॉन्फ्रेंस बेहद नाराज हैं। जबकि केंद्र सरकार के सूत्रों का कहना है कि कश्मीर में पाक आतंकियों द्वारा हमले की साजिश के इनपुट के बाद अतिरिक्त बल तैनात करने का फैसला लिया गया है।


महबूबा मुफ्ती ने कहा कि 35ए के साथ छेड़छाड़ करना बारूद को हाथ लगाने के बराबर होगा। जो हाथ 35ए के साथ छेड़छाड़ करने के लिए उठेंगे, वो हाथ ही नहीं बल्कि पूरा जिस्म जलकर राख हो जाएगा। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम अपनी आखिरी सांस तक कश्मीर की रक्षा करेंगे। पीडीपी कभी समाप्त नहीं होगी। आज बारिश में हमारे कार्यकर्ता अपना पैसा खर्च करके दूर दराज से आए हैं।

 महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर के लिए शहीद हुए लोगों को याद करने की जरूरत है। हमें एक बड़ी लड़ाई के लिए तैयार रहने की जरूरत है। चुनाव आते हैं और चले जाते हैं लेकिन असली लड़ाई जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे के लिए लड़ना है। हम राज्य की स्थिति को बचाने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अपने पास जो है उसे कश्मीरियों को रक्षा करनी चाहिए। हमारे पास संविधान है, हमारे पास ऐसा दर्जा है जिससे बाहरी लोग यहां प्रॉपर्टी नहीं खरीद सकते। आज हालत ऐसी है कि घाटी में डर का माहौल है।


Find Us on Facebook

Trending News