मेंटर्स एडुसर्व ने 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए नीट, एम्स एवं जीपमर वर्कशॉप का किया आयोजन

मेंटर्स एडुसर्व ने 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए नीट, एम्स एवं जीपमर वर्कशॉप का किया आयोजन

PATNAमेंटर्स एडुसर्व द्वारा 12वीं कक्षा में पढ़ रहे छात्रों एवं 12वीं पास छात्रों के लिए नीट, एम्स एवं जीपमर वर्कशॉप का आयोजन पटना के विद्यापति भवन में किया गया। वर्कशॉप में संस्थान के निदेशक आनंद जायसवाल ने छात्रों को विस्तारपूर्वक बताया कि वे नीट, एम्स एवं जीपमर परीक्षा में अपनी योग्यता कैसे निखार सकते हैं।

आनंद जायसवाल ने छात्रों को कई जरूरी जानकारियां दीं जैसे बीते वर्षों के नीट, एम्स एवं जीपमर परीक्षा में पूछे जाने वाले सवालों के टॉपिक वाईज एनालिसिस, सब्जेक्ट वाईज डिफिकल्टी लेवल, नीट, एम्स एवं जीपमर के बीते वर्षों के कट-ऑफ अंक, रैंक वर्सेज अंक समीकरण इत्यादि।

आनंद जायसवाल ने छात्रों को नीट, एम्स एवं जीपमर परीक्षा के लिए रीविजन करने के सही तरीके को बताया। उन्होंने नीट, एम्स एवं जीपमर पेपर को सही ढंग से करने की तकनीक भी बताये। इसके अलावे उन्होंने बताया कि छात्र पेपर में किस-किस प्रकार की गलतियाँ करते हैं, जैसे लापरवाह गलतियाँ, पूरे प्रश्न को उचित तरीके से ना समझना, जल्दबाजी में गलत कन्सेप्ट या र्फोमूला लगाना, अति आत्मविश्वास, पेपर देख कर घबराना इत्यादि।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया की उचित मार्गदर्शन की मदद से किस तरह से छात्र अपने द्वारा की गई गलतियों को कम कर सकते हैं व लगभग पूरी तरह से खत्म भी कर सकते हैं। यह वर्कशॉप छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण एवं लाभप्रद रहा और सभी छात्र दिए गए जानकारियों से बहुत संतुष्ट दिखें।


Find Us on Facebook

Trending News