कोरोना काल में 'मेराकी 2020' युवाओं को दे रहा कॅरियर से जुड़ा बड़ा मौका 

कोरोना काल में 'मेराकी 2020' युवाओं को दे रहा कॅरियर से जुड़ा बड़ा मौका 

पटना : कोरोना की वजह देश-विदेश के अधिकांश शिक्षण संस्थान मार्च महीने से बंद पड़े हैं. ऐसे में युवाओं के अंदर  स्कूल, कॉलेज, कोचिंग या कैरियर फेस्ट में नहीं जाने की वजह से एक तरह का अवसाद न पैदा होने लगे इसे देखते हुए इगनाईट इंडिया की ओर से पांच दिवसीय वर्चुअल इवेंट 'मेराकी 2020' का आयोजन किया जा रहा है.

26 से 30 तक होगा इवेंट

26 दिसंबर से शुरू हो रहे है इवेंट में छात्रों को उनके कॅरियर से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी. 30 दिसंबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में देश-विदेश के बड़े मेंटर, शिक्षाविद, अलग-अलग क्षेत्रों के प्रोफेसनल और एक्सपर्ट युवाओं से सीधा संवाद करेंगे और युवाओं के मन में उनके कॅरियर को लेकर जो भी उलझन है उसे भी दूर करेंगे. 

इस बार वर्चुअल इवेंट

कार्यक्रम का आयोजन कर रहे इग्नाइट इंडिया से जुड़े कृष्णानंद सिंह ने बताया कि मेराकी 2020 हर साल किसी सेलेक्टेड वेन्यू पर आयोजित होता है लेकिन इस बार कोरोना को देखते हुए इस इवेंट को वर्चुअल तरीके से कराया जा रहा है. छात्र ऑनलाइन घर बैठे इस इवेंट से जुड़ सकेंगे और जो एक्सपर्ट हमारे इस इवेंट में शामिल हो रहे हैं उनसे टिप्स ले सकेंगे.

बिहार के लोगों ने भी कराया रजिस्ट्रेशन


इस इवेंट के बिहार कॉर्डिनेटर सोनल ने बताया कि यह इवेंट पैन इंडिया के प्रतिभागियों के साथ आयोजित होता है. देश के अधिकांश राज्यों के छात्र इसमे भाग लेते हैं. बिहार से भी करीब 20 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इस इवेंट में कॅरियर फेस्ट भी आयोजित किया जाएगा ताकि अलग-अलग फील्ड में जाने वाले स्टूडेंट्स को बेहतर काउंसलिंग मिल सके.

जानिए कौन-कौन हो सकता है शामिल

इस इवेंट से जुड़े जाने-माने फैशन डिजाइनर गोविंद कुमार सिंह ने बताया कि यह साल हम सभी पर कठिन रहा है. इसके बीच मेराकी 2020 का आयोजन करके भारत के युवा दिमागों के दिलों में उत्साह और सकारात्मकता की एक चिंगारी को प्रज्वलित करने का प्रयास किया है. इसमे  कक्षा 6 वीं से 12 वीं तक के स्टूडेंट्स भाग ले सकते हैं.

भाग लेने के लिए स्टूडेंट्स www.igniteindiaedu.com/meraki-2020 पर जा सकते हैं.

क्या होगा खास

इस इवेंट में फैशन शो, फैशन स्टाइलिंग, फेस मेकअप, फोटोग्राफी, कानून, प्रबंधन, कला और शिल्प, स्लैम कविता, ग्राफिक्स और चरित्र डिजाइन, औद्योगिक डिजाइन, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, ऐप डिजाइन · वास्तुकला और योजना, कैरियर उत्सव, टी-शर्ट डिज़ाइन से जुड़ी कई एक्टिविटी कराई जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News