बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एसटीईटी-2019 के मेरिटधारी अभ्यर्थी 6 जून से पटना में करेंगे आंदोलन, 14 महीने से नहीं मिली नियुक्ति

एसटीईटी-2019 के मेरिटधारी अभ्यर्थी 6 जून से पटना में करेंगे आंदोलन, 14 महीने से नहीं मिली नियुक्ति

पटना. बिहार में एसटीईटी बहाली को लेकर शिक्षक अभ्यर्थी 6 जून से एक बार फिर पटना के गर्दनीबाग में महाआंदोलन करने जा रहे हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि बिहार माध्यमिक व प्लस-टू विद्यालयों की नियुक्ति में लगातार देरी हो रही है। इसको लेकर आंदोलन के लिए विवश है। उनका कहना है कि ऑनलाइन व सेंट्रलाइज बहाली के लिए शिड्यूल की तिथि जारी नहीं करने से बिहार के तमाम चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों में निराशा और आक्रोश है। इस आंदोलन में बिहार के 38 जिलों से हज़ारों एसटीईटी मेरिटधारी अभ्यर्थी भाग लेने के लिए पटना आ रहे हैं।

माध्यमिक व प्लस-टू शिक्षकों के 37440 रिक्त पदों पर प्रक्रिया 2019 में शुरू हुई, थी जो अब तक पूरी नहीं हुई है। अभ्यर्थियों का कहना है कि 14 महीने पहले ही रिजल्ट जारी हो चुका है। मेरिट में चयनित अभ्यर्थियों को जिला कार्यालय से "मेरिट सर्टिफिकेट" भी मिल चुका है। लेकिन शिक्षा विभाग विज्ञापन के अनुसार चयनित 30675 अभ्यर्थी की नियुक्ति प्रक्रिया के लिए शिड्यूल अधिसूचित नहीं किया गया है।

अभ्यर्थियों की मांग है कि बिहार बोर्ड द्वारा जारी एसटीईटी-2019 वि.सं.-पीआर- 373/2019 का पालन करते हुए विज्ञापन चयन प्रक्रिया अनुसार चयनित 30675 मेरिटधारी अभ्यर्थियों का शिड्यूल अधिसूचित करते हुए ऑनलाइन सेंट्रलाइज विधि द्वारा अतिशीघ्र नियुक्ति की जाए।

Suggested News