बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के 6 जिलों कर लिए मौसम विभाग का अलर्ट,आंधी-पानी की आशंका

बिहार के 6 जिलों कर लिए मौसम विभाग का अलर्ट,आंधी-पानी की आशंका

PATNA : बिहार के 6 जिलों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र पटना की तरफ से अगले दो से 3 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने भोजपुर, अरवल, औरंगाबाद, दरभंगा, सिवान और गोपालगंज के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि अगले दो-तीन घंटों यानी 11:00 बजे तक तेज आंधी मेघ गर्जन बिजली कड़कने के साथ मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है. 

गौरतलब है कि मौसम विज्ञान विभाग आईएमडी ने शुक्रवार को अलर्ट  जारी करते हुए कहा था  कि विभाग की तरफ से एक पूर्वानुमान जारी किया जाता है. जो सतर्कता के लिये होता है. इसके अनुसार आज यानी शनिवार को नालंदा बेगूसराय, सुपौल, पूर्णिया, अररिया नवादा बांका मधेपुरा कटिहार, भागलपुर, और सहरसा में बिजली चमकने, ठनका गिरने तेज हवा के झोंके और धूल भरी आंधी चलने की प्रबल आशंका व्यक्त कि गई थी.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया था  कि शेष 14 जिलों में भी धूल भरी आंधी चल सकती है. वहीं ठनका गिरने और बिजली चमकने के साथ तेज हवा चलने की प्रबल आशंका है. मौसम विभाग ने बताया था  कि विभाग की तरफ से चेतावनी, सतर्क और निगरानी के तौर पर सिर्फ पूर्वानुमान जारी किया जाता है. 

गौरतलब है कि बिहार में गर्मी अपने चरम पर है. ।2 दिन पहले बिहार की राजधानी पटना में तापमान जहां 40 डिग्री से पार कर गया था तो वहीं गया जिले में 45 डिग्री से ज्यादा तापमान आंका गया था. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया था कि बिहार के कई जिलों में हिट बेब चल सकते हैं. वहीं आज जारी किए गए अपने  अलर्ट में 24 जिलों में तेज हवा के झोंके और धूल भरी आंधी चलने की आशंका जताई गई थी जो सही साबित हुआ..शनिवार कि देर शाम बिहार के कई जिलों में तेज बारिश हुई है.....

विवेकानंद की रिपोर्ट 

Suggested News