बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

WEATHER UPDATE : बिहार के सभी जिलों में 15 अगस्त तक छाया रहेगा बादल, मौसम विभाग ने जारी किया हल्की-मध्यम बारिश का अलर्ट

WEATHER UPDATE : बिहार के सभी जिलों में 15 अगस्त तक छाया रहेगा बादल, मौसम विभाग ने जारी किया हल्की-मध्यम बारिश का अलर्ट

पटना. बिहार में मौसम विभाग ने मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटे में प्रदेश के सभी जिलों में हल्की मध्यम बारिश की संभावना जतई गई है. मौसम विभाग के अनुसार 15 अगस्त तक हल्की-मध्याम बारिश हो सकती है. वहीं नेपाल से सटे इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने किशनगंज, अररिया, मधुबनी, सीतामढ़ी, सुपौल के साथ पूर्वी और पश्चिमी चंपारण में लोगों को मौसम से अलर्ट किया है.

मौसम विभाग ने बताया कि बिहार में टर्फ रेखा गुजरने के साथ ही साइक्लोन सर्किल का क्षेत्र बनने के साथ ही नमी भी आ रही है. इसके कारण से 15 अगस्त तक बिहार के अधिकांश हिस्से में बारिश का अनुमान है. इसके साथ ही एक चक्रवाती परिसंचरण भी बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के आस-पास फैला हुआ है. 

इन सभी मौसमी सिस्टम के प्रभाव से अगले 24 घंटे में बिहार के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा होने की संभावना है. नेपाल से सटे तराई के जिलों में भारी से बारिश का पूर्वानुमान है.

मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से होते हुए हिमालय की तराई स्थित रक्सौल, सीतामढ़ी, सुपौल, मधुबनी, मोतिहार, रक्सौल, अररिया, किशनगंज तक साइक्लोन सर्किल का क्षेत्र बना हुआ है. बंगाल की खाड़ी से नमी बिहार के विभिन्न हिस्से में प्रवेश कर रही है, जिसकी वजह से पटना, गया, शेखपुरा में तेज हवा, वज्रपात के साथ बारिश होने के आसार हैं.

Suggested News