बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मौसम विभाग ने कहा - अब ठंड बिल्कुल खत्म, प्रचंड गर्मी झेलने की कर लें तैयारी

मौसम विभाग ने कहा - अब ठंड बिल्कुल खत्म, प्रचंड गर्मी झेलने की कर लें तैयारी

PATNA : बिहार में दिन का तापमान दिन प्रति दिन बढ़ाता जा रहा है. मौसम का ये मिजाज कमोबेश कोसी, सीमांचल और पूर्व बिहार के भागलपुर, बांका, लखीसराय, जमुई, मुंगेर, खगडि़या, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, कटिहार, पूर्णिया, अररिया और किशनगंज में नजर आ रहा है. अभी सूबे में बारिश के आसार नहीं नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक दिन और रात के तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा। 

पिछले 24 घंटों में गया और औरंगाबाद का न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस एवं 33.8 डिग्री सेल्सियस अररिया में दर्ज किया गया। वहीं, प्रदेश का औसत न्यूनतम तापमान 14-16 डिग्री के बीच एवं अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। गया, बांका, भागलपुर, नवादा आदि जिलों का तापमान बढ़ा। वहीं अधिकतर जिलों का मौसम कुछ ठंडा हुआ। 

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में पछुआ हवा का प्रवाह बना हुआ है। इसके प्रभाव से प्रदेश में अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क होने के साथ आकाश साफ रहेगा। इसके बाद पारे में वृद्धि होगी। 

अब रात में भी नहीं पड़ेगी ठंड

पिछले कुछ दिनों से मौसम में यह देखा जा रहा था दिन के समय में तेज धूप और सुबह-रात में मौसम में ठंडक आ जाती थी। लेकिन अब जिस तरह से मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है, रात के समय भी टेंप्रेचर में अधिक गिरावट नहीं आने वाली है। साफ है मौसम विभाग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अभी से ही गर्मी से राहत की तैयारी शुरू कर दें, क्योंकि आनेवाले कुछ दिन बेहद परेशान करनेवाले होंगे।


Suggested News