मैट्रिक परीक्षा की दूसरे दिन प्रथम पाली में दो मुन्ना भाई गिरफ्तार व दो छात्राएं नकल करते परीक्षा से निष्काषित

मैट्रिक परीक्षा की दूसरे दिन प्रथम  पाली में दो मुन्ना भाई गिरफ्तार व दो छात्राएं नकल करते परीक्षा से निष्काषित

सुपौल।  मैट्रिक परीक्षा  की दूसरे दिन गुरूवार को प्रथम पाली में परीक्षा केंद्र से दूसरे के बदले परीक्षा दे रहे दो मुन्ना भाई को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है, जिले के लतराहा निवासी श्रवण कुमार पिता रामदेव भगत जो दीपक कुमार के बदले परीक्षा आरकेबी उच्च विद्यालय कमरा नम्बर 6 में दे रहें थे , वही राजदेव राज पिता राजेन्द्र मंडल पिपरा थाना क्षेत्र के दुवियाही लालपूर निवासी जो गुड्डू कुमार के बदले में अनुपलाल महा विद्यालय कमरा नम्बर 1 में परीक्षा दे रहें थे। एसडीएम एस जेड हसन के द्वारा निरीक्षण की क्रम में परीक्षा के दौरान एडमिट कार्ड जांच के क्रम में चेहरे के मिलान नहीं होने पर दोनों को दबोच लिया गया। 

पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि 12000 रूपया लेकर परीक्षा दे रहे थे। वहीं परीक्षा के दौरान  बुलबुल प्रवीण को हिरदय स्कुल एवं संगीता कुमारी अनुपलाल महा विद्यालय से नकल करते दोनों को परीक्षा से निष्काषित कर दिया है ,कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा संचालन को लेकर अनुमंडल प्रसाशन की सख्त तेवर देखी गई, सभी केंद्रों पर जांच पड़ताल के उपरांत हीं परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश कराया जा रहा था। 

सभी केंद्रो पर मजिस्ट्रेट व दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस की तेनाती की गई है महिला परीक्षार्थी की सघन तलाशी के लिए अलग से महिला दंडाधिकारी और पुलिस कर्मी को लगाए है, मैट्रिक की परीक्षा के लिए त्रिवेणीगंज मे पांच केंद्र बनाए गये हैं,  वही अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन लगातार सभी केंद्रो की  भ्रमण कर रहे थे। सभी केंद्र अधीक्षकों को पहले से हीं आवश्यक निर्देश दिया गया था। परीक्षा केन्द्रों पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी प्रत्येक परीक्षार्थी को केन्द्र में प्रवेश करते समय यह सुनिश्चित कर रहे की परीक्षार्थी प्रवेश पत्र के अलावा अन्य कोई सामग्री नहीं ले सके। 

सभी केंद्राधीक्षक को पहले ही निर्देश दिया गया था कि परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे मोबाइल, ब्लू-टूथ इत्यादि ले जाने की अनुमति नहीं है, केंद्र के आस-पास धारा 144 भी लागू  है, अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि दो मुन्ना भाई को दुसरे के बदले दे रहे परीक्षा के दौरान रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है दोनों को कानूनी प्रक्रिया पुरी करते हुए न्याय हिरासत में भेजने तैयारी की जा रही है ,एवं दो छात्राओं भी को नकल करते परीक्षा से निष्काषित हुआ है  उनके अभिभावकों से बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम के तहत दोनो को दो दो रूपया लेकर छोड़ दिया जाऐगा,

Find Us on Facebook

Trending News