बीजेपी में शामिल होंगे मेट्रोमैन ई. श्रीधरन, केरल की राजनीति में बीजेपी का बड़ा दांव

बीजेपी में शामिल होंगे मेट्रोमैन ई. श्रीधरन, केरल की राजनीति में बीजेपी का बड़ा दांव

डेस्क। केरल की राजनीति में अपनी जड़ें मजबूत करने के लिए बीजेपी ने बड़ा दांव खेला है।  मेट्रोमैन ई. श्रीधरन अब बीजेपी में शामिल होंगे और विधानसभा चुनाव के साथ अपनी राजनीतिक पारी शुरू करेंगे. वह औपचारिक तौर पर 21 फरवरी को पार्टी की विजय यात्रा के दौरान शामिल होंगे. केरल के बीजेपी प्रमुख सुरेंद्रन के नेतृत्व में विजय यात्रा निकाली जा रही है, इसी दौरान श्रीधरन भी सदस्यता लेंगे. बता  दें कि दिल्ली से लेकर कोच्चि तक मेट्रो सेवा को देश से जोड़ने में श्रीधरन का अहम योगदान है. मेट्रो जैसे परिवहन की व्यवस्था में अहम योगदान के चलते श्रीधरन को पद्मश्री और पद्मभूषण से सम्मानित किया जा चुका है.

केजरीवाल का जता चुके हैं विरोध

श्रीधरन ने जब अरविंद केजरीवाल सरकार ने महिलाओं को मेट्रो में मुफ्त यात्रा की योजना शुरू करने की सोची थी तो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी. 10 जून को लिखी गई चिट्ठी में  श्रीधरन ने पीएम मोदी से कहा था कि दिल्ली सरकार के प्रस्ताव पर सहमत न हों. जब मेट्रो शुरू हुई थी तब यह निर्णय लिया गया था कि किसी को भी यात्रा के लिए मेट्रो में रियायत नहीं दी जाएगी.  


टाइम मैगजीन ने बताया था 'एशिया के हीरो' 

लोकप्रिय टाइम मैगजीन ने श्रीधरन को 'एशिया के हीरो' की उपाधि से नवाजा था. उन्होंने भारत देश में ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी ख्याति प्राप्त की थी. उन्हें साल 2005 में फ्रांस सरकार के द्वारा Chavalier de la Legion d’honneur सम्मान से भी नवाजा गया था. 

शिक्षक के रूप में की थी शुरुआत

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक शिक्षक के रूप में की थी. बाद में उन्होंने UPSC परीक्षा पास करने के बाद रेलवे को अपनी सेवाएं दी. यहीं से उनके 'मेट्रोमैन' बनने की कहानी शुरू हुई थी. श्रीधरन ने साल 1995 से लेकर साल 2012 तक दिल्ली मेट्रो प्रबंधन में अपनी सेवाएं दीं. 

केरल में मिलेगा बीजेपी को फायदा

केरल में बीजेपी अपनी जड़े मजबूत करने की कोशिश में जुटी है, हाल में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी केरल के दौरे पर रहे हैं। वहीं अब मेट्रोमैन के पार्टी में शामिल होने से भाजपा को केरल में बड़ा फायदा मिलने की संभावना जताई जा रही है। श्रीधरन की छवि साफ सुथरी रही है। ऐसे में भाजपा निश्चित रूप से इसे भुनाने की कोशिश करेगी। 

 

Find Us on Facebook

Trending News