बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

घोटालेबाज मंत्री मेवालाल की जाएगी कुर्सी! भद्द पिटने के बाद CM नीतीश ने किया तलब.....

घोटालेबाज मंत्री मेवालाल की जाएगी कुर्सी! भद्द पिटने के बाद CM नीतीश ने किया तलब.....

PATNA: क्या घोटालेबाज शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी की कुर्सी जाने वाली है. शिक्षा मंत्री को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तलब किया था. इसके बाद वे सीएम हाउस गए और करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई.

शिक्षा मंत्री ने अभी तक पदभार ग्रहण नहीं किया है. और उससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेवालाल को आवास बुलाया और आधे घंटे से अधिक समय तक बातचीत की.हालांकि क्या बातचीत हुई, इसका पता तो नहीं चल सका. लेकिन संभावना है कि मेवालाल के घोटाला प्रकरण पर ही चर्चा हुई होगी.


दरसअल, नीतीश कुमार की नेतृत्व गठित एनडीए की सरकार में तारापुर विधायक मेवा लाल चौधरी को शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. हालांकि, कभी पार्टी से निष्कासित किए गए नियुक्ति घोटाला में आरोपित मेवालाल चौधरी को कैबिनेट में जगह देकर नीतीश कुमार फंस गए हैं.

बता दें कि मेवालाल चौधरी नीतीश कुमार के करीबी माने जाते हैं. 2010 में जब उनको जब कृषि विश्वविद्यालय, सबौर का कुलपति बनाया गया तो उनकी पत्नी नीता चौधरी जेडीयू से विधायक बनीं. लेकिन जब नियोजन घोटाले में उनका नाम आया और तभी विपक्ष में रहे सुशील मोदी ने जब सदन में यह मुद्दा उठाया तो नीतीश कुमार को मेवालाल चौधरी को पार्टी से निष्कासित करना पड़ा था. हालांकि, जेडीयू ने 2015 में फिर उन्हें टिकट दिया, जिसके बाद वे तारापुर ने विधायक निर्वाचित हुए और इस बार उन्हें मंत्री बनाया गया है.

Suggested News