बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

News4nation की खबर का बड़ा असर: पदभार ग्रहण करने के बाद शिक्षा मंत्री मेवालाल ने दिया इस्तीफा...

News4nation की खबर का बड़ा असर: पदभार ग्रहण करने के बाद शिक्षा मंत्री मेवालाल ने दिया इस्तीफा...

PATNA :  बड़ी खबर आ रही है बिहार से जहां बिहार के शिक्षा मंत्री के रूप में आज ही पदभार ग्रहण करने वाले मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है जानकारी के मुताबिक मेवालाल चौधरी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया है.

गौरतलब है कि मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाने की घोषणा के बाद से ही प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है. मंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले News4Nation   ने उनके ऊपर लगे आरोपों की पूरी रिपोर्दट दिखाई थी.  दरअसल उनके बीएयू सबौर में वीसी रहते  प्रोफेसर नियु्क्ति में धांधली हुई थी. तत्कालीन वीसी रहे मेवालाल चौधरी पर आरोप लगने के बाद राज्यपाल के आदेश पर जांच कराई गई थी. हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस की जांच में उनपर लगे आरोप सही पाए गए थे. इस केस में मेवालाल चौधरी का भतीजा गिरफ्तार भी हुआ था वहीं पूर्व वीसी पर सबौर थाने में केस दर्ज हुआ था.  

मामले में बुधवार को महागठबंधन के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने शिक्षा मंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा। दूसरी ओर, शिक्षा मंत्री ने विपक्ष के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि आरोप लगाने वाले दल के सुप्रीमो भ्रष्टाचार के मामले में जेल में हैं तो दूसरे जेल के दरवाजे पर खड़े हैं. इसी क्रम में राजद के सांसद अशफाक करीम ने शिक्षा मंत्री से मिलकर उन्हें बधाई दी तो इसके कई सियासी मायने लगाए जाने लगे। हालांकि राजद सांसद ने इसे महज शिष्टाचार मुलाकात बताया. 

तेजस्वी ने ट्वीट कर आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति और भवन निर्माण में भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों के आरोपी को शिक्षा मंत्री बनाया है. उन पर आईपीसी की धारा 409,420,467, 468,471 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज है. राज्य सरकार से सवाल पू छा कि क्या मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाकर क्या भ्रष्टाचार करने का इनाम और लूटने की खुली छूट दी गई है.एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने कहा कि इस बार नीतीश सरकार में अल्पसंख्यक समुदायों में से किसी को भी मंत्री नहीं बनाया गया। सरकार पर तंज कसा कि क्राइम, करप्शन व कम्यूनलिज्म की बात करते रहेंगे या उस पर अमल भी करेंगे. 

मेवालाल ने कहा मुझपर लगे सारे आरोप निराधार


शिक्षा मंत्री डा. मेवालाल चौधरी ने कहा है कि मुझ पर लगे सारे आरोप निराधार हैं। मैं चार्जशीटेड नहीं हूं। सारा मामला कोर्ट में है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव द्वारा उनको लेकर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि इल्जाम लगाने वाले जेल के अंदर हैं या जेल के मुहाने पर खड़े हैं। बिहार कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहे श्री चौधरी ने कहा कि बातें सकारात्मक होनी चाहिए। राउंड टेबुल पर आकर कोई भी शिक्षा पर मुझसे जिरह करे। बिहार में कैसे क्लासरूम टीचिंग और बेहतर किया जाय, कैसे शिक्षा की गुणवत्ता बेहतर करें, इसके लिए क्या-क्या किया जाय, इन बिंदुओं पर सलाह दें। बताया कि वे गुरुवार को शिक्षा मंत्री का पदभार संभालेंगे। 


Suggested News