बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अवैध रूप से चल रहा था अभ्रक खदान चाल धंसा, एक की मौत, चार फंसे, मजदूरों में मचा हड़कंप

अवैध रूप से चल रहा था अभ्रक खदान चाल धंसा, एक की मौत, चार फंसे, मजदूरों में मचा हड़कंप

NAWADA : नवादा जिले के नक्सल प्रभावित इलाका रजौली थाना क्षेत्र के हरदिया पंचायत के भानेखाप अभ्रक खदान में चाल धंसने से एक की मौत, वहीं चार मजदूर अभी भी मलबे में फंसे हुए बताये गए हैं। घटना के बाद से इलाके में कोहराम मच गया है।  फिलहाल, चारों मजदूर को निकालने की कवायद शुरू हो गई है। 

जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि मृतक की पहचान सुअरलेटी निवासी हीरा भुइयाँ के 18 वर्षीय पुत्री चिंता कुमारी के रूप में हुई है। वही दबे हुए मजदूरों में एक मजदूर भानेखाप निवासी चरका भुइयाँ शामिल है। बता दें कि इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर  अवैध अभ्रक खदान की जाती है और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगती है। इन दिनों माफियाओं का पूरी तरह हौसला बुलंद है और यहां पर बड़े पैमाने पर अवैध रूप से अभ्रक खदान की जा रही है। 

पुलिस भी नहीं करती इस इलाके की ओर रूख

यहां पर पुलिस को पहुंचने के लिए भी सोचना पड़ता है। पूरी तरह नक्सल प्रभावित इलाका व जंगली क्षेत्र है जहां पर पुलिस की गाड़ी आने से पहले ही माफियाओं को भनक लग जाता है।जिसके बाद सारा सामान लेकर जंगल में छिप जाते हैं। हालांकि इस मामले में हमें रजौली थाना प्रभारी से बात करने की कोशिश की लेकिन उनका मोबाइल पर संपर्क नहीं हो पाया।

Suggested News