बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्वॉरेंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूर ने किया शिक्षक पर हमला, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती

क्वॉरेंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूर ने किया शिक्षक पर हमला, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती

GAYA : लॉक डाउन की वजह से बिहार के लाखों मजदूर दूसरे राज्यों में फंस गए हैं. इससे उन मजदूरों के सामने खाने-पीने की समस्या उत्पन्न हो गयी है. उनको वापस बिहार लाने के लिए सरकार की ओर से कई प्रयास किये गए हैं. कई राज्यों से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलायी जा रही है. जिनसे मजदूरों के बिहार आने का सिलसिला जारी है. वहीँ कई लोग पैदल और अपने साधनों से भी बिहार आ रहे हैं. 

यहाँ आने के बाद उन मजदूरों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जाता है. जिसकी व्यवस्था प्रखंड स्तर पर की गयी है. हालाँकि कई सेंटर पर मजदूरों के भागने और हंगामा करने की खबरें भी सामने आ रही है. 

गया के इमामगंज प्रखंड के नौडीहा पंचायत में अवस्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है. यहाँ प्रबंधक के रूप में शिक्षक राजेश प्रसाद की तैनाती की गयी है. आज सरकारी व्यवस्था से नाराजगी जाहिर करते हुए आक्रोशित होकर एक प्रवासी मजदूर ने उनपर हमला कर दिया. जिससे शिक्षक बुरी तरह जख्मी हो गए. 

इलाज के लिए उन्हें गया के जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस मामले को लेकर शिक्षकों ने काम बंद करने का एलान किया है. वहीँ आरोपी मजदुर पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News