बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्वारेंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों ने किया जमकर हंगामा, प्रशासन की टीम पर किया पथराव, बीडीओ जख्मी

क्वारेंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों ने किया जमकर हंगामा, प्रशासन की टीम पर किया पथराव, बीडीओ जख्मी

SITAMARHI : कोरोना वायरस से संक्रमण से रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा की गयी है. इसके मद्देनजर पूरे देश में उद्योग धंधे बंद कर दिए गए. सभी कामों पर रोक लग जाने से बिहार के प्रवासी मजदूरों के सामने रोजी रोटी की समस्या उत्पन्न हो गयी. बाद में उन्हें दूसरे राज्यों से लाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलायी गयी. 

जिनसे आने वाले मजदूरों को घर जाने से पहले क्वारेंटाइन सेंटर में रखा जाता है. यहाँ उनके खाने पीने और रहने की व्यवस्था सरकार की तरफ से की जाती है. उधर सीतामढ़ी के सुरसंड के सरयू राय हाई स्कूल में बने क्वारेंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूरों ने जमकर हंगामा किया. बताया जा रहा है की मजदूरों ने  घर वापस जाने को लेकर हंगामा किया है. 

इस घटना की सूचना पुलिस को दी गयी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. आक्रोशित मजदूरों ने मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम पर पथराव कर दिया. जिसमें बीडीओ समेत कई को गंभीर चोटे आई है. 

मौके पर पहुंचे सदर एसडीओ ने हंगामा कर रहे प्रवासी मजदूरों को शांत कराया. बताया जा रहा है की पथराव करने वाले प्रवासी मजदूरों की गई शिनाख्त कर ली गयी है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट 

Suggested News