बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्वारेंटाइन सेंटर की कुव्यवस्था को लेकर फूटा प्रवासी मजदूरों का गुस्सा, सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

क्वारेंटाइन सेंटर की कुव्यवस्था को लेकर फूटा प्रवासी मजदूरों का गुस्सा, सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

BEGUSARAI : रविवार को बेगूसराय में क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी मजदूरों के द्वारा कुव्यवस्था को लेकर जमकर हंगामा मचाया गया. मामला सदर प्रखंड के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय क्वारेंटाइन सेंटर की है.  प्रवासी मजदूरों का आरोप है कि यहां ना तो सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है और ना ही खाने पीने की समुचित व्यवस्था है. उन्होंने कहा कि उन्हें जो भोजन दिया जाता है वह भी खाने लायक नहीं होता है. 

मजदूरों ने बताया की क्वारेंटाइन सेंटर की व्यवस्था को लेकर जिला पदाधिकारी से लेकर अंचलाधिकारी तक संपर्क करने का प्रयास किया गया. लेकिन सारी कोशिश नाकाम रही. इससे नाराज होकर आज प्रवासी मजदूरों ने क्वारेंटाइन सेंटर से बाहर निकल कर सड़क को बांस बल्ले से घेरकर कुव्यवस्था के खिलाफ जमकर हंगामा मचाया. इस दौरान मौके पर पहुंचे सीओ ने प्रवासी मजदूरों को काफी समझाने बुझाने की कोशिश की. 

लेकिन मजदूर कई घंटे तक मानने को तैयार नहीं हुए. बाद में किसी तरह से मजदूरों ने सीओ के आश्वासन के बाद अपने प्रदर्शन को खत्म किया. इस संबंध में पंचायत समिति ने भी व्यवस्था के खिलाफ नाराजगी जताई. सूजा के पंचायत समिति सदस्य का कहना है कि जो क्वारेंटाइन सेंटर पर व्यवस्था होनी चाहिए. वह व्यवस्था नहीं की गई है. उन्होंने बताया कि उनके और ग्रामीणों की मदद से प्रवासी मजदूरों की मदद की जा रही है. 

प्रशासन से संपर्क साधने की लगातार कोशिश की जा रही है. लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिल रहा है. इसी से नाराज होकर आज प्रवासी मजदूरों ने जमकर हंगामा मचाया. इस संबंध में सीओ ने बताया कि इन लोगों को प्रखंड क्वारेंटाइन सेंटर में व्यवस्थित करने का प्रयास किया गया. लेकिन यह लोग मानने को तैयार नहीं थे. हालांकि इस स्थान पर भोजन पानी जेनरेटर के साथ साथ इनके मेडिकल जांच आदि की समुचित व्यवस्था की जा रही है. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Suggested News