बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में मिलिट्री इंटेलिजेंस ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई, नक्सलियों द्वारा छुपाए गए भारी मात्रा में हथियार और गोला बारुद को किया बरामद

गया में मिलिट्री इंटेलिजेंस ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई, नक्सलियों द्वारा छुपाए गए भारी मात्रा में हथियार और गोला बारुद को किया बरामद

Gaya  : जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां मिलिट्री इंटेलीजेंस ब्यूरो ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके द्वारा जंगल में छुपाकर रखे गये भारी मात्रा हथियार और गोला-बारुद को बरामद किया है। 

मिली जानकारी के अनुसार से आज मंगलवार की अहले सुबह मिलिट्री इंटेलीजेंस ब्यूरो के नेतृत्व में बोधगया थाना क्षेत्र के जानी बिगहा जंगल में छापेमारी की गई। इस दौरान नक्सलियों द्वारा जंगल में छिपाकर रखे  गए दो देशी राइफल सहित भारी मात्रा में कारतूस व गोला-बारुद बरामद किया गया है।

मिलिट्री इंटेलीजेंस ब्यूरो के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर चलाए गए जॉइंट सर्च ऑपरेशन के दौरान जानीबिगहा के जंगल से दो देशी, राइफल, एके-47 के 18 जिंदा कारतूस, एसएलआर के 12 कारतूस, 12 बोर के चार कारतूस समेत अन्य सामग्री बरामद किए गए हैं। 

बता दें गया जिला का जानीबिगहा जंगल बोधगया और टनकुप्पा थाना क्षेत्र के सीमावर्ती क्षेत्र में स्थित है। यह इलाका घोर नक्सल प्रभावित माना जाता है। 

वही इस संदर्भ में  बोधगया डीएसपी और  इंस्पेक्टर सीआरपीएफ बताया कि सीआरपीएफ को गुप्त सूचना मिली कि जंगल में हथियार छिपाकर कर रखे गए है। उक्त सूचना को गंभीरता से लेते हुए छापेमारी की गई। इस दौरान य़े हथियार बरामद किये गय़े। 

अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी के दौरान जो हथियार और गोला बारूद बरामद किये गये है। ऐसा लगता है कि वे नक्सलियों द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के मंसूबे से छिपाए गये थे।

उन्होंने कहा कि पूर्व में टनकुप्पा, मोहनपुर और बोधगया थाना क्षेत्र के  पूर्वी क्षेत्र में नक्सल गतिविधि होते रही है। ऐसा लगता है कि नक्सलियों व हथियार कारोबारियों को दोबारा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। 

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Suggested News