करोड़पति इंजीनियर की पोल-खोलः पूर्वीचंपारण के धनकुबेर इंजीनियर ने 'पत्नी' को बना दिया 'बिल्डर', फिर काले धन को किया सफेद...

करोड़पति इंजीनियर की पोल-खोलः पूर्वीचंपारण के धनकुबेर इंजीनियर ने 'पत्नी' को बना दिया 'बिल्डर', फिर काले धन को किया सफेद...

PATNA: बिहार के इंजीनियर जनता के पैसे को लूटकर अपनी तिजोरी भर रहे हैं। दो दिन पहले जब एक भ्रष्ट इंजीनियर के ठिकानों पर छापेमारी हुई तो 5.32 करोड़ रू नकद मिले थे। बिहार के इंतिहास में पहली दफे किसी अफसर के यहां इतनी बड़ी रकम मिली है. निगरानी ब्यूरो ने जब शनिवार को एक रिश्वतखोर इंजीनियर के यहां रेड किया तो आंखे फटी रह गई। ऐसा नहीं कि ग्रामीण कार्य विभाग का इंजीनियर संजय कुमार राय ही इतना बड़ा धनकुबेर है। बिहार के कई ऐसे विभाग हैं जहां के इंजीनियरों ने अकूत संपत्ति अर्जित की है। आज हम जल संसाधन विभाग के एक इंजीनियर की कहानी बताते हैं। इंजीनियर साहब ने अपनी पत्नी को बिल्डर बना दिया और फिर काले धन को सफेद करने का खेल किया. 

इंजीनियर की पत्नी बिल्डर,पत्नी से ही खरीदा फ्लैट

बिहार के जल संसाधन विभाग का एक कार्यपालक अभियंता भी अकूत सपंत्ति का मालिक बन बैठे हैं. बताया जाता है कि उस इंजीनियर की पोस्टिंग पूर्वी चंपारण जिले में है। इंजीनियर ने अपनी पत्नी को बिल्डर बनाकर अवैध कमाई को व्हाइट करने की कोशिश शुरू कर दी. इंजीनियर ने पत्नी के नाम पर कंपनी खोल लिया और राजधानी पटना में फ्लैट बनाने का काम करने लगे. सबसे बड़ी बात तो यह कि धनकुबेर इंजीनियर ने अपनी पत्नी के नाम कंपनी तो बनाया लेकिन उसकी जानकारी सरकार को नहीं दी है। यानी पोल खुलने के डर से उस इंजीनियर ने जानकारी छुपा ली। इंजीनियर ने अपनी पत्नी के नाम पर बनी कंपनी से ही 2018 में पटना में एक फ्लैट की खरीद किया है। 

बेली रोड़ इलाके में अकूत संपत्ति 

जानकार बताते हैं कि इंजीनियर साहब ने रिश्वत के पैसे को जमीन में लगाया, फिर अपनी पत्नी को बिल्डर बना दिया और वहां से काले धन को सफेद बनाने की कोशिश शुरू कर दी। हालांकि जिस तरह से जांच एजेंसी कार्रवाई कर रही है, बचना मुश्किल ही है। जानकार बताते हैं कि इंजीनियर ने दानापुर के गोला रोड़,रामजयपाल नगर,आर्य समाज रोड़ इलाके में पत्नी के नाम से संचालित कंपनी द्वारा प्रोजेक्ट पर काम किया है और फ्लैट की बिक्री की है। 

पत्नी ने कब-कब बेंची फ्लैट और इंजीनियर पति ने कब खरीदा बतायेंगे....

अगली कड़ी हम आपको बतायेंगे कि इंजीनियर की पत्नी का किस नाम से होम डेवलपर्स कंपनी संचालित है। किस इलाके में जमीन पर अपार्टमेंट का  निर्माण किया गया और कब-कब फ्लैट की बिक्री की गई। साथ ही इंजीनियर का नाम और अपनी पत्नी की कंपनी से कब और किस इलाके में फ्लैट की खरीद की इसकी भी पूरी जानकारी साझा करेंगे। 

Find Us on Facebook

Trending News