कैमूर में पुलिस ने किया मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, हथियार और उपकरण बरामद

कैमूर में पुलिस ने किया मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, हथियार और उपकरण बरामद

KAIMUR : कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के नक्सलग्रस्त पहाड़ी इलाका में अवैध बंदूक बनाने का कारोबार चल रहा था. पुलिस ने बंदूक लहराने के एक वायरल वीडियो के आधार पर दो एकनाली बंदूक और तीन अर्द्धनिर्मित बंदूक, बन्दूक के नाल सहित मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. वायरल वीडियो में बंदूक लहराने वाले चैनपुर थाना के पर्वतपुर गांव के राजू सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है. उसकी निशानदेही पर बंदूक का निर्माण करने वाले धनेज शर्मा को चैनपुर थाना क्षेत्र के डिहभुजैना गांव से गिरफ्तार किया गया. उससे कहां-कहां बंदूक की सप्लाई की गयी. उसके बारे में पुलिस तहकीकात कर रही है. 

कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने जानकारी देते हुवे बताया की 20 दिन पहले एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें झगड़ा के दौरान एक व्यक्ति एक नाली बंदूक लहरा रहा था. जब उसका सत्यापन किया गया तो पता चला कि चैनपुर थाना क्षेत्र के पर्वतपुर गांव का राजू सिंह है. जब राजू सिंह को गिरफ्तार किया गया तो उसके पास से एक नाली बंदूक बरामद हुआ. बंदूक कहां से खरीदा था. इसके बारे में कड़ाई से सत्यापन करने पर उसने बंदूक बनाने वाले धनेज शर्मा के बारे में बताया जो चैनपुर थाना के डिहभुजैना गांव के रहने वाले हैं. 

जब पुलिस ने नक्षलग्रस्त इलाका पहाड़ी पर धनेश शर्मा को गिरफ्तार करने के लिए दुर्गम पहाड़ी कुनन कुंड में छापामारी किया तो वहां पर धनेज शर्मा नहीं मिला. फिर उसके घर पर छापामारी करने पर अवैध बंदूक बनाने के कई सामान के साथ बंदूक का नाल भी बरामद हुआ है. उससे पूछताछ किया जा रहा है कि उसने किस किस लोगों को बंदूक सप्लाई किया है. 

पूछताछ के क्रम में उसने बताया कि सलीम खां को जो चैनपुर के सिरसि का रहने वाले है उनको भी बंदूक बेचा है. जब सलीम खान के घर छापेमारी हुई तो बंदूक बरामद हुआ. जबकि  आरोपी भागने में सफल रहा. जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है, और लोगों का डिटेल लिया जा रहा है. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News