बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में खनन विभाग ट्रकों के विरुद्ध चलाया सघन जांच अभियान, 143 ट्रकों से तीन करोड़ की वसूली

भागलपुर में खनन विभाग ट्रकों के विरुद्ध चलाया सघन जांच अभियान, 143 ट्रकों से तीन करोड़ की वसूली

BHAGALPUR : जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी के आदेश पर खनन विभाग एवं परिवहन विभाग,भागलपुर के पदाधिकारियों की टीम द्वारा 21 एवं 22 जून को झारखंड से आने वाली ट्रकों के विरुद्ध सघन जांच अभियान चलाया गया। जांच अभियान के दौरान 143 ओवरलोडेड गिट्टी वाले ट्रैकों पर जुर्माना किया गया, जिनसे लगभग तीन करोड़ रुपए जुर्माना वसूली किया गया है।



एमवीआई टीम ने भी कार्रवाई

इससे पहले भागलपुर बांका और जमुई की एमवीआई टीम ने रात्रि के 11:00 बजे छापेमारी शुरू की जो शनिवार सुबह 7:00 तक चली। तकरीबन 20 घंटे की छापेमारी में 126 ओवरलोड वाहन जब्त किए गए और 35 ट्रकों से 36  लाख रुपए जुर्मानावसूला गया। छापेमारी में पुलिस खनन परिवहन व जिला प्रशासन के पदाधिकारी की टीम शामिल थी।



वहीं  भागलपुर  सदर एसडीओ धनंजय कुमार ने बताया कि ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया गया और इसके लिए सभी थानों को निर्देश जारी किए गए थे।



भागलपुर अनुमंडल में 80 कहलगांव  में 36 और नवगछिया में 10 ओवरलोड वाहनों को पकड़ा गया। भागलपुर के शहरी क्षेत्र में पकड़े गए वाहनों को हवाई अड्डा परिसर में रखा गया है।एमवीआई निशांत कुमार ने बताया कि 35 ट्रकों से 36 लाख रुपए जुर्माना वसूला गया है।



रिपोर्ट balmukund kumar भागलपुर

Suggested News