भागलपुर में 9 पत्थर डिपो पर खनन विभाग की टीम ने की छापेमारी, सात मिले गैर लाइसेंसी

भागलपुर में 9 पत्थर डिपो पर खनन विभाग की टीम ने की छापेमारी, सात मिले गैर लाइसेंसी

BHAGALPUR : जिले के पीरपैंती प्रखंड के इशीपुर थाना एवं पीरपैंती थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर खनन विभाग की ओर से छापेमारी की गयी। इसमें विभाग के पदाधिकारियों के साथ अनुमंडल पदाधिकारी कहलगांव मधुकांत , अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कहलगांव शिवानंद सिंह सहित खनन विभाग के दो निरीक्षक भारी पुलिस बल के साथ मौजूद थे। 


हालाँकि छापामारी के दौरान किसी भी डिपो पर कोई डिपो संचालक नहीं मिला। जिले में 9 जगह छापामारी हुई, जिनमे दो जगह लाइसेंसी डिपो पाया गया। छापेमारी के दौरान अलग-अलग जगहों पर तमाम पदाधिकारियों ने अवैध रूप से भंडारित पत्थर सामग्री की फोटो एवं वीडियो बनाई। अनुमंडल पदाधिकारी कहलगांव मधुकांत ने बताया कि जांच के बाद अवैध पाए जाने पर अवैध पत्थर व्यवसायियों पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा एवं जुर्माना भी वसूला जाएगा। 

उन्होंने बताया कि विभिन्न स्रोतों से अवैध पत्थर कारोबार की लगातार सूचना मिल रही थी। इससे पूर्व 9 जुलाई 2022 को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कहलगांव , 16 जुलाई 2022 को जिला पदाधिकारी भागलपुर एवं  22 जुलाई 2022 को भागलपुर गोपनीय शाखा के प्रभारी पदाधिकारी ने भागलपुर के जिला खनन पदाधिकारी को पत्र लिखकर अवैध रूप से चल रहे पत्थर डिपो पर कार्रवाई करने के कहा था। 

इसी के आलोक में 25 जुलाई 2022 को ही जिला खनिज पदाधिकारी ने पीरपैंती के एनएच 80 के किनारे एवं अन्य स्थानों पर अवैध डिपो संचालकों पर कार्रवाई करने का निर्देश खनन निरीक्षकों को दिया था। लेकिन पदाधिकारियों की कमी झेल रहे खनन विभाग ने अब तक छापामारी नहीं किया था। कार्रवाई नही करने को लेकर दो खनन इंस्पेक्टर से स्पष्टीकरण भी पूछा गया था। नए खनन निरीक्षकों की पदस्थापन के बाद जिला खनन पदाधिकारी कुमार रंजन खुद हरकत में आए और अनुमंडल के तमाम पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को लेकर आज पीरपैंती में धावा बोल दिया।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News