बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय में भूमिहीन पर्चा वितरण समारोह में शामिल हुए मंत्री आलोक मेहता, 516 लोगों को दिया पर्चा

बेगूसराय में भूमिहीन पर्चा वितरण समारोह में शामिल हुए मंत्री आलोक मेहता, 516 लोगों को दिया पर्चा

BEGUSARAI : बेगूसराय में आज बिहार सरकार के द्वारा भूमिहीन को पर्चा वितरण समारोह का आयोजन गांधी स्टेडियम में किया गया। इस समारोह में शामिल होने के लिए आये बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग मंत्री आलोक कुमार मेहता के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुरूआत किया गया। इस दौरान भूमिहीनो को मंत्री आलोक मेहता के द्वारा पर्चा दिया गया।

इस मौके पर मंत्री आलोक मेहता ने कहा कि बरसों से भूमिहीन परिवार को जमीन मुहैया नहीं किया गया था। आज सरकार के द्वारा यह निर्णय लिया गया कि जिन गरीब परिवार को जमीन नहीं है। उसके लिए सरकार के द्वारा जमीन उपलब्ध कराने का काम किया गया है। उन्होंने बताया कि आज 516 परिवारों को पर्चा देकर सरकार ने एक मिसाल पेश किया है। इस दौरान मंत्री ने यह भी कहा कि जब मंत्री पद का शपथ लिए थे तो मेरे मन में आया था कि जो भी गरीब है जिनको जमीन नहीं है। उनको जमीन उपलब्ध कराने का मेरा लक्ष्य था। उन्होंने बताया कि 28000 परिवार भूमिहीन थे। जिसमें तत्काल 12000 परिवारों को पर्चा देकर जमीन उपलब्ध कराने का काम किया है।

वहीँ बिहार सरकार के मंत्री आलोक मेहता ने एक बार फिर सुशील मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने विपक्ष द्वारा इंडिया गठबंधन की बैठक को लेकर सवाल उठाने पर भी जमकर भड़ास निकाली। इस दौरान मंत्री ने कहा कि इंडिया गठबंधन का बैठक होना और कैंसल होना। अपने कंफर्ट पर निर्भर करता है। एक पार्टी का तो बैठक तो है नहीं कई पार्टियों का बैठक है। अलग-अलग तरह की व्यवस्था, अलग अलग तरह के कार्यक्रम है ,तो इस तरह के कार्य में समय लगता है। कोई बड़ी बात नहीं है। रूटिन एक्टिविटी है कैंसिल हुई है, फिर होगी। हर बैठक में सब लोग साथ हैं । किस बैठक में अपने साथ नहीं देखा, लगातार सब लोग हैं और नीतीश कुमार तो उसके ऑर्गेनाइजर है। इस तरह की बातें बिल्कुल कुछ खास मीडिया के तरफ से ही आती है ,रियलिटी में ऐसी कोई बात नहीं है। विपक्ष के दर्द को दूसरे रूप में क्यों बयां कर रहे हैं। जब मीटिंग हो जाएगी तो विपक्ष का दर्द बढ़ जाएगा। यह पॉलिटिकल एजेंडा की वजह से हो रहा है। 

वही सीएम नीतीश की बनारस में रैली को लेकर मंत्री आलोक मेहता ने कहा की राजनीतिक पूर्वाग्रह से प्रभावित होकर कोई डेमोक्रेटिक आवाज को दबा नहीं सकता है। जनता वहां की जागरुक है। रैली हो कि ना हो लोग इस मुहिम में साथ है। सुशील मोदी को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए आलोक मेहता ने कहा सुशील मोदी ऐसा बयान देकर के अपने पोजीशन को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि वह अपनी पार्टी में हासिए पर है। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर सवाल पूछने पर आलोक मेहता उससे बचते नजर आए। आपको बताते चले कि बिहार सरकार के मंत्री आलोक मेहता आज बेगूसराय भूमिहीन पर्चा वितरण समारोह में भाग लेने के लिए पहुंचे थे।

बेगूसराय से अजय शास्त्री की रिपोर्ट

Suggested News