बंदोबस्ती रद्द कर मंत्री ने खेतिहर किसानों को धोखा दिया-उमाकांत रजक

बंदोबस्ती रद्द कर मंत्री ने खेतिहर किसानों को धोखा दिया-उमाकांत रजक

BOKARO : आजसू की ओर से प्रदेश के भू राजस्व मंत्री पर हमला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज एक बार फिर आजसू नेता सह चंदनकियारी के पूर्व विधायक उमाकांत रजक ने मंत्री सह चंदनकियारी के विधायक अमर बाउरी पर गंभीर आरोप लगया है. उमाकांत ने कहा है कि बंदोबस्ती रद्द होने से चंदनक्यारी के खेतिहर किसान बर्बादी के कगार पर खड़े हैं. कुछ दिन पहले हमारे किसान सरकार द्वारा बंदोबस्त किए गए जमीन के मालिक हुआ करते थे. 

इस जमीन पर खेती कर किसान अपना और अपने परिवार का भरण-पोषण करते थे. साथ ही अच्छे खासे जमीन के मालिक थे. मंत्री ने बंदोबस्ती रद्द कर उनको धोखा देने का काम किया है. पूर्व मंत्री उमाकांत रजक चंदनकियारी में आयोजित मिलन समारोह में भू-राजस्व मंत्री पर ये आरोप लगाए. उन्होंने आगे कहा कि मंत्री का विभाग भ्रष्टाचार के मामले में पूरे झारखंड में रिकॉर्ड बना रहा है.

 पदाधिकारी जनता पर हाथ उठा रहे हैं. रसीद काटने के नाम पर इन्हें लूटा जा रहा है. अब तो ऑनलाइन रसीद के नाम पर भी धोखा हो रहा है. रसीद ऑनलाइन में भी बहुत बड़ा खेल हो रहा है. सरकारी योजनाओं में भारी लूटपाट मची हुई है. कई योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है. सूखा खेत देखकर किसान तड़प रहे हैं और सुखाड़ के नाम पर सब्जबाग दिखाया जा रहा है. पिछले 3 साल के फसल बीमा का भुगतान भी नहीं किया गया है. यह लूट का एक दूसरा कारपोरेट तरीका है. पेय जलापूर्ति की सारी योजनाएं बिल्कुल ठप हैं. 

उन्होंने कहा की मंत्री को बताना चाहिए कि चंदनक्यारी को पीने का साफ पानी कब मिलेगा. पिछले 5 सालों से सिर्फ और सिर्फ झूठा आश्वासन दिया जा रहा है. कुल मिलाकर चंदनक्यारी के गरीब, मजदूर, किसान और नौजवानों के सामने भूखमरी और पलायन की स्थिति बन गई है. 

इसके पूर्व उमाकांत रजक ने दर्जनों लोगों को माला पहनाकर पार्टी में शामिल कराया और उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. जिनमें मुख्य रूप से रवि कुमार मान, संजय सूत्रधर, मंगल पाल,विजय राय, प्रकाश राय, वकील कोड़ा, सोनू राय, काली पद राय, बिधान राय, गणेश राय, अजय राय,  कैलाश झा, दशरथ मोदी, समरेंद्र रजवार, कार्तिक रजवार, विवेक सूत्रधर, राकेश दे शामिल हैं. मौके पर तपन सिंह चौधरी, दामोदर महतो, राजेश भगत, प्रकाश शर्मा, बाटुल राय, राजीव रंजन झा, बंटी राजवंशी, मुकेश माहथा, नरेश भगत, जवाहर महतो, नरेश महतो, विकास सिंह,विक्रांत सिंह चौधरी,भोला बाउरी आदि उपस्थित थे.

बोकारो से मृत्युंजय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News