मंत्री-डिप्टी CM की मिलेगी जिम्मेदारी? टफ सवाल पर शाहनवाज का जवाब- अभी MLC की जिम्मेदारी और कोई जिम्मेदारी हमारे पास नहीं...

मंत्री-डिप्टी CM की मिलेगी जिम्मेदारी? टफ सवाल पर शाहनवाज का जवाब- अभी MLC की जिम्मेदारी और कोई जिम्मेदारी हमारे पास नहीं...

PATNA: बिहार विधान परिषद् के 2 नवनिर्वाचित सदस्यों ने आज शपथ लिया। भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन और मंत्री मुकेश सहनी को आज बिहार विधान परिषद् के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह शपथ दिलाई है। नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री समेत कई मंत्री मौजूद रहे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दोनों नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी है। बिहार विधान परिषद में इंट्री के बाद शाहनवाज हुसैन अगली जिम्मेदारी मिलने के सवाल पर चुप रहने को मजबूर दिखे।शाहनवाज हुसैन ने सिर्फ यही कहा कि अभी हमारे पास एमएलसी की जिम्मेदारी है और कोई जिम्मेदारी नहीं है। 

अभी MLC की जिम्मेदारी है और कोई जिम्मेदारी हमारे पास अभी नहीं है-शाहनवाज

शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बाद जब मीडिया ने उनसे मंत्री या डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी मिलने के संबंध में सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि अभी तो उनके पास सिर्फ विधान पार्षद की जिम्मेदारी है। बीजेपी नेतृत्व ने हमें यही जिम्मेदारी दी है, और कोई जिम्मेदारी नहीं है। आगे पश्चिम बंगाल चुनाव में जाउंगा,जम्मू-कश्मीर में चुनाव करा कर आया हूं। पार्टी का काम करते आया हूं आगे भी करता रहूंगा।  

सीएम नीतीश रहे मौजूद

बिहार के पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के मंत्री मुकेश सहनी और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन बिहार विधान परिषद् के लिए निर्वाचित हुए हैं। विधानसभा कोटे के विधान परिषद की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव में विपक्ष की ओर से कोई उम्मीदवार नहीं खड़े किए जाने की स्थिति में दोनों ही नेता निर्विरोध निर्वाचित होकर विधान परिषद् पहुंचे हैं। इन दोनों सीटों में एक पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा के विधायक चुने जाने और दूसरी सीट पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने से खाली हुई थी। मंत्री मुकेश सहनी का परिषद् कार्यकाल जुलाई 2022 में खत्म होगा जबकि शाहनवाज हुसैन का कार्यकाल मई, 2024 तक है। इसके साथ ही बिहार विधान परिषद् की सदस्यों की संख्या 59 हो गई है।

शाहनवाज हुसैन को बड़ी जिम्मेदारी देने की चर्चा

शाहनवाज हुसैन के बिहार विधान परिषद् चुनाव में इंट्री के साथ उनके मंत्री बनने की चर्चा जोर पकड़ चुकी है। मंत्रिमंडल विस्तार में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। हालांकि बिहार में कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी और जेडीयू के बीच सहमति नहीं बन पाई है। 

Find Us on Facebook

Trending News