बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंत्री-इंजीनियर खूब बहा रहे पसीनाः RCP सिंह के स्वागत कार्यक्रम को लेकर 'अफसरों' को दिया गया गुप्त टास्क, अधिकारियों पर 'व्यवस्था' का भारी दबाव

मंत्री-इंजीनियर खूब बहा रहे पसीनाः RCP सिंह के स्वागत कार्यक्रम को लेकर 'अफसरों' को दिया गया गुप्त टास्क, अधिकारियों पर 'व्यवस्था' का भारी दबाव

PATNA: जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह 16 अगस्त को पहली दफे पटना पहुंच रहे हैं. जेडीयू का एक धड़ा आरसीपी सिंह के स्वागत को लेकर पूरी ताकत झोक दिया है। नए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के स्वागत कार्यक्रम को मात देने के लिए जेडीयू का एक गुट दिन-रात एक किये हुए है। राजधानी पटना की सड़कों पर बड़े-बड़े होर्डिंग-पोस्टर लगाये जा रहे. आरसीपी सिंह के स्वागत के बहाने एक गुट उपेन्द्र-कुशवाहा और ललन सिंह को ताकत दिखाने की कोशिश में है। आरसीपी गुट संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा को पोस्टर में जगह नहीं देकर सीधे सीएम नीतीश को भी चुनौती दे रहा। स्वागत कार्यक्रम को लेकर न  सिर्फ नेताओं को टास्क दिया गया है बल्कि कई जिले के अधिकारियों को भी टास्क पूरा करने का भारी दबाव है। दबाव एक चहेते मंत्री व उनके खास की तरफ से दिया जा रहा।  

अधिकारियों पर भी दबाव

न्यूज4नेशन के पास यह जानकारी है कि दो खास विभाग के अधिकारियों को फोन किया जा रहा। ऊपर से फोन कर व्यवस्था करने को कहा जा रहा। एक चहेते मंत्री और एक इंजीनियर की तरफ से 2 विभाग के अधिकारियों को फोन कर गाड़ी या बदले में पैसे की व्यवस्था करने का दबाव दिया जा रहा। हमने उत्तर बिहार के दो जिलों के अधिकारियों से बात की। दबी जुबान से अधिकारियों ने स्वीकार किया कि हां प्रेशर है। कहा गया है कि स्वागत कार्यक्रम की बड़े स्तर पर तैयारी है। पटना जाने के लिए व्यवस्था कीजिए......। व्यवस्था कैसी...? इस पर अधिकारी ने कहा कि गाड़ी नहीं बल्कि पैसे से मदद करने को कहा गया है। अधिकारियों को टास्क देने में भी सावधानी बरती जा रही है। विश्वस्त अधिकारियों को ही फोन कर व्यवस्था करने को कहा जा रहा। जिस अधिकारी पर शंका दिख रहा उसे फोन करने से परहेज किया जा रहा है। 

मंत्री-इंजीनियर खूब मिहनत कर रहे

अब आप समझ रहे होंगे कि आखिर वे मंत्री व इंजीनियर कौन हैं? हम मंत्री और इंजीनियर के नाम का खुलासा तो नहीं करेंगे. लेकिन बहुत हद तक इशारा जरूर कर देंगे। आरसीपी सिंह के स्वागत कार्यक्रम को लेकर मंत्री भीतर ही भीतर युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहे। मंत्री के साथ-साथ कार्यपालक अभियंता भी जी-जान लगाये हुए हैं। वैसे कार्यपालक अभियंता मंत्री के विभाग के नहीं हैं। इंजीनियर साहब गांव-गांव संपर्कता स्थापित करने वाले विभाग में इंजीनियर हैं. वहीं मंत्री जी इंजीनियर साहब के अति खास और अति प्रिय हैं. इंजीनियर साहब की सेटिंग ऐसी तगड़ी है कि ऊपर तक प्रभाव है। 2020 में प्रभाव उस समय दिखा जब खास को टिकट दिलवा दिया,फिर जीत भी दिलवा दी। इसके बाद..........बनवा दिया। यह सब 'खास' की कृपा से संभव हो सका। लिहाजा स्वागत कार्यक्रम को लेकर दोनों खूब मिहनत कर रहे. 

 

Suggested News