बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

बक्सर के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रभारी मंत्री नितिन नवीन, एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम में हुए शामिल, विकास योजनाओं की किया समीक्षा

बक्सर के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रभारी मंत्री नितिन नवीन, एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम में हुए शामिल, विकास योजनाओं की किया समीक्षा

BUXAR : एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे बक्सर के प्रभारी मंत्री नितिन नवीन कलेक्ट्रेट परिसर में एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान परिसर में पेड़ लगा पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया गया। इसके साथ ही प्रभारी मंत्री द्वारा कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में पहुंचे। जहां बक्सर के विकास को लेकर चल रही बिहार सरकार की  योजनाओं की समीक्षा की गई। इसके साथ ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। ताकि सरकार की योजना का लाभ शहर के साथ पंचायत के एक गांव की जनता इसका लाभ उठा सके।

मंत्री नितिन नवीन ने कहा की सबसे पहले मैं बताना चाहूंगा कि राज्य के मुख्यमंत्री ने भी आज कई जगहों पर पौधा रोपण का कार्य किया है। बक्सर में प्रभारी मंत्री के नाते हमलोगो ने भी आज साथ में डीएम अंशुल अग्रवाल, राजपुर के विधायक विश्वनाथ राम, जिला परिषद की अध्यक्षा आदि लोगो ने मिलकर समहरणालय परिसर में पौधा रोपण किया। मेरा मानना है की जिस प्रकार केंद्र द्वारा एक पेड़ मां के नाम शुरू किया गया है। यह सन्देश पूरे देश में जन-जन तक पहुंचे की जिस प्रकार एक मां पेड़ की तरह अपने बच्चो को छाया देती है, उसी प्रकार एक पेड़ जीवन पर्यन्त हम सभी को छाया देगा इस कल्पना के साथ कार्यक्रम किया जा रहा है।

वही प्रभारी मंत्री नितिन नवीन ने सभाकक्ष में सरकार की योजना को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान मीडिया से वार्ता करते हुए कहा की सभी पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है की आप सभी लोगो को जिम्मेदारी और जवाबदेही के साथ कार्य करना होगा। हम केवल रूटीन कार्य पर रिपोर्ट नही ले सकते है। हम टारगेट वाइज रिपोर्ट लेंगे ताकि आपके द्वारा किए गए हर दो तीन महीने किए गए कार्य में निष्पादन दिखे। आगे कहा की जब तक आदमी को जिम्मेदारी और जबाबदेही न लगे। तब तक कार्य के प्रति लगाव कम रहता है। जिसका निर्देश सभी को दिया गया है।

वहीं जब प्रदेश में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर पूर्व उपमुख्यमंत्री तथा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के द्वारा बिहार की एनडीए सरकार पर उठाए जाने वाले सवालों को लेकर जब पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि भाजपा की एनडीए सरकार कभी भी अपराधियों को संरक्षण नहीं देती तथा अपराधियों पर प्रहार करती रहती है, जबकि 1990 से 2005 तक जब राजद की सरकार थी तो अपराधियों का बोलबाला था। तेजस्वी यादव शायद उन वीडियो को नहीं देखते, उस समय सरकार अपराधियों को संरक्षण और टिकट भी देती थी। लेकिन अब ऐसा नहीं होता। निश्चिन्त रहे एनडीए के सरकार में अपराधियों पर प्रहार होता रहेगा।

बक्सर से संदीप वर्मा की रिपोर्ट

Editor's Picks