बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंत्रीजी को हुआ कोरोना, उनकी पत्नी के रूटीन स्वास्थ्य जांच के लिए गई डॉक्टर्स की टीम को भी अब किया जा रहा है क्वारंटीन, मचा हड़कंप

मंत्रीजी को हुआ कोरोना, उनकी पत्नी के रूटीन स्वास्थ्य जांच के लिए गई डॉक्टर्स की टीम को भी अब किया जा रहा है क्वारंटीन, मचा हड़कंप

Desk: उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के कोरोना पॉज़िटिव आने के बाद जहां शासन-प्रशासन में हड़कंप है, वहीं मंत्री और उनकी पत्नी के रूटीन स्वास्थ्य जांच के लिए गई डॉक्टर्स की टीम को भी अब क्वारंटीन किया जा रहा है. आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले डॉक्टर्स की टीम उनके घर पर उनकी रूटीन सामान्य स्वास्थ्य जांच के लिए गई थी.

गौरतलब है कि कोरोनेशन अस्पताल से 5 लोगों की टीम स्वास्थ्य परीक्षण के लिए गई थी, जिसे लेकर अस्पताल की प्रमुख अधीक्षका डॉ. भागीरथी जंगपांगी का कहना है कि मंत्री के परिवार की रूटीन जांच के लिए गई स्वास्थ्य टीम को उस समय मालूम नहीं था कि मंत्री और उनकी पत्नी कोरोना पॉज़िटिव हैं. लिहाजा अब टीम को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटीन किया जा रहा है, साथ ही उनके सैम्पल भी कोरोना जांच के लिए भेजे जायेंगे.

इससे पहले कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की कोरोना जांच रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आने के बाद सरकार में खलबली मच गई थी. महाराज बीते रोज ही एम्स ऋषिकेश में भर्ती हो गए थे. बीती 29 मई को कैबिनेट बैठक में सतपाल महाराज भी शामिल हुए थे. इसके बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और बैठक में भाग लेने वाले तीनों मंत्रियों ने सेल्फ क्वारंटीन करने का निर्णय लिया था. 

सरकार ने यह तय किया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के मुताबिक जिलाधिकारी देहरादून की रिपोर्ट के आधार पर ही सीएम और मंत्रियों के साथ ही बैठक में मौजूद शासन के अधिकारियों व कर्मचारियों को क्वारंटीन करने या अन्य बंदोबस्त के संबंध में निर्णय लिया जाएगा.

Suggested News