बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंत्री सम्राट चौधरी ने कर दिया साफ - नीतीश कुमार जदयू के पीएम कैंडिडेट, एनडीए के नहीं, भाजपा ने उन्हें बनाया मुख्यमंत्री

मंत्री सम्राट चौधरी ने कर दिया साफ  - नीतीश कुमार जदयू के पीएम कैंडिडेट, एनडीए के नहीं, भाजपा ने उन्हें बनाया मुख्यमंत्री

PATNA : पिछले कुछ दिनों से बिहार के पंचायती राज मंत्री लगातार जदयू के मुख्यमंत्री होने को लेकर सवाल उठाते रहे हैं। अब एक बार फिर से उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार को भाजपा ने सीएम बनाया है। उक्त बातें पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने बीजेपी प्रदेश कार्यालय में कही। यहां वह सहयोग कार्यक्रम की शुरुआत करने पहुंचे थे। 

मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि 1996 से एनडीए के साथ नीतीश कुमार का जुड़ाव रहा है। बिहार में जब सीएम चुनने की बारी आई तो नीतीश कुमार को ही नेता चुना गया। यहां तक पिछले विधानसभा चुनाव से पहले ही उन्हें नेता घोषित कर दिया गया था। यही कारण कम सीटें जीतने के बाद भी उन्हें एनडीए का नेता चुना गया।

छोटी पार्टी होने की बात खुद नीतीश कुमार नहीं बनना चाहते थे सीएम

पिछले कुछ दिनों से जदयू को तीसरे नंबर की पार्टी होने के बाद भी नीतीश कुमार को सीएम बनाए जाने पर लगातार सवाल उठाने को लेकर आलोचना झेल रहे सम्राट चौधरी ने साफ कहा कि जो बातें हमने कही, वह खुद पहले नीतीश कुमार कह चुके हैं। चुनाव परिणाम आने के बाद नीतीश कुमार ने खुद कहा था कि उनकी पार्टी की सीटें कम है, इसलिए वह सीएम नहीं बनना चाहते हैं। वह तो हमारे प्रधानमंत्री ने उनसे कहा था, इसलिए वह सीएम बनने को तैयार हुए। 

जदूय के पीएम कैंडिडेट हैं नीतीश कुमार

कार्यकम के दौरान उपेंद्र कुशवाहा द्वारा नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट बताए जाने पर सम्राट चौधरी ने साफ कर दिया वह जदयू के पीएम कैंडिडेट हो सकते हैं, लेकिन एनडीए के नहीं है। एनडीए में पीएम पद के लिए नरेंद्र मोदी सर्वमान्य नेता हैं और अगले दस साल किसी के लिए कोई वैकेंसी नहीं है। 

एनडीए में हर पार्टी की अपनी विचारधारा

जातिगत जनगणना को लेकर एनडीए में मतभेद को लेकर पंचाचयी राज मंत्री ने कहा कि गठबंधन में चार पार्टियां हैं, सबकी अपनी विचारधारा है। सबकी अपनी सोच है। सभी चाहते हैं कि वह अपनी पार्टी को मजबूत करें। इसका यह मतलब नहीं है कि सरकार को किसी प्रकार का खतरा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान पिछले साल कोविड के कारण जो कार्य छूट गए थे, उसे अब सहयोग कार्यक्रम के तहत स्थिति सुधरने का बाद पूरा किया जाएगा। ग्राउंड स्तर पर पार्टी को मजबूत को किया जाएगा। 


Suggested News