बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंत्रीजी ने यहां बैठे बैठे किया ट्वीट और बेचारे मजदूरों पर लुधियाना में हो गया लाठीचार्ज

मंत्रीजी ने यहां बैठे बैठे किया ट्वीट और बेचारे मजदूरों पर लुधियाना में हो गया लाठीचार्ज

Desk: लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को वापस लाने के लिए सरकार खूब प्रयास कर रही है. ऐसे में झारखंड सरकार के मंत्री का एक ट्वीट लुधियाना में फंसे मजदूरों के लिए संकट बन गया.

झारखंड के पेयजल और स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर के एक ट्वीट पर मंगलवार को लुधियान स्टेशन पर हंगामा मच गया. मंत्री ने सोमवार रात को ट्वीट किया था कि मंगलवार सुबह पंजाब से झारखंड के लिए दो ट्रेनें खुलेंगी. पहली लुधियाना से सुबह 10 बजे और दूसरी जालंधर से सुबह 11 बजे चलेगी. प्रदेश लौटने वाले मजदूर समय से स्टेशन पहुंच जाएं. मंत्री के इस ट्वीट पर अगली सुबह बड़ी संख्या में मजदूर लुधियाना स्टेशन पर जुट गये, लेकिन ट्रेन नहीं खुली. इससे नाराज मजदूर हंगामा करने लगे. स्थिति ऐसी हो गई कि स्थानीय पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इसमें कई मजदूरों को चोटें भी आईं.

लुधियाना के पुलिस कमिश्नर ने ट्वीट कर मंत्री को विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न करने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि मंगलवार को ट्रेन झारखंड के लिए नहीं खुलेगी. ट्रेन चलने की जानकारी मजदूरों को एसएमएस से दी जाएगी.

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि उन्होंने रेलवे की चिट्ठी के आधार पर ट्वीट किया था. रेलवे ने ऐन वक्त पर ट्रेन को कैंसिल कर दिया. अब ट्रेन बुधवार को खुलेगी. मजदूरों तक सूचना पहुंचाना वर्तमान परिस्थिति में जरूरी है. इसलिए उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी. स्टेशन पर लाठीचार्ज जैसी घटना नहीं घटी है. बीजेपी वाले बढ़ा-चढ़ा कर बात को पेश कर रहे हैं. रांची के बीजेपी सांसद संजय सेठ ने मंत्री पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया कि मंत्री ने मजदूरों को ट्विटर पर झूठी जानकारी दी. वहीं जेएमएम के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि मंत्री की सूचना रेलवे पर आधारित थी. बीजेपी के नेता कोरोना काल में भी राजनीति कर रहे हैं.


Suggested News