'मिठास' वाले मंत्री जी भारी 'टेंशन' में, नीतीश सरकार ने नहीं मानी सिफारिश, भेज दिया 'MY' समीकरण वाला SDO

'मिठास' वाले मंत्री जी भारी 'टेंशन' में, नीतीश सरकार ने नहीं मानी सिफारिश, भेज दिया 'MY' समीकरण वाला SDO

PATNA: बिहार सरकार ने एक दिन पहले बड़े पैमाने पर आईएएस और बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का ट्रांसफर-पोस्टिंग किया है। स्थानांतरित अधिकारियों में डीडीसी,एडीएम और एसडीओ शामिल हैं। अनुमंडल में एसडीओ का पद काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। क्यूं कि सब डिवीजन स्तर तक जितने भी जन- कल्याण के काम होते हैं उसमें एसडीओ की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। जिस तरह से जिला में डीएम की भूमिका होती है उसी तरह से अनुमंडल में एसडीओ होते हैं। लिहाजा सत्ताधारी दल के विधायक-मंत्रियों की मंशा रहती है कि उनके हिसाब का मनपसंद एसडीओ हो। 

मिठास वाले मंत्री जी टेंशन में 

बिहार में मिठास वाले विभाग का जिम्मा संभाल रहे एक मंत्री जी ने अपने क्षेत्र के अनुमंडल में एसडीओ की पदस्थापन को लेकर सिफारिश वाला पत्र लिखा था। मंत्री जी चाहते थे कि उनका खास अधिकारी एक बार फिर से उनके यहां एसडीओ बने। उन्हें पूरी संभावना थी कि सिफारिश पर बात बन जायेगी। गुरूवार को जब पत्र जारी हुआ तो उसमें मिठास वाले मंत्री की सिफारिश पत्र अमल नहीं हुआ। उल्टा माई समीकरण वाले एक अधिकारी को एसडीओ बनाकर भेज दिया गया। अब मंत्री को समझ में नहीं आ रहा कि ये हुआ क्या....दिमाग खपाने के बाद मंत्री जी को समझ में आने लगा है कि सिफारिश पत्र लिखने का रियेक्शन हो गया। इसीलिए माई समीकरण वाले अधिकारी को एसडीओ बनाकर भेज दिया गया है। मंत्री जी को भीतर ही भीतर इस बात का मलाल है कि बड़े भाई की भूमिका में आने के बाद भी हमारी सिफारिश नहीं सुनी जा रही।  

माई समीकरण वाले एसडीओ की हुई पोस्टिंग

अब मिठास वाले मंत्री जी करें तो क्या...कुछ कर भी नहीं सकते। सिर्फ खास समर्थकों से इस बात को साझा कर अपना दर्द हल्का कर रहे। मंत्री जी कि चिंता इस बात की है कि अब तक जो एसडीओ थे वो हमारी हर तरह की बात सुनते थे।साथ ही समय-समय पर .......करते थे। अब सरकार ने जिस अधिकारी की पोस्टिंग की है वो तो हर बात सुनने से तो रहा...। हालांकि उन्हें इस बात से थोड़ी राहत जरूर मिली है कि जो अधिकारी एसडीओ बनकर आया है उसे तीन साल तक रहने की संभावना काफी कम है। कैडर की वजह से जल्द उंची कुर्सी मिल सकती है। यही सोच-सोच कर खुद को ढाढ़स बंधा रहे। बता दें मंत्री जी दो-दो विभाग का जिम्मा संभाल रहे हैं। दो विभागों में एक तो मिठास वाला डिपार्टमेंट है।वैसे और बता दें कि वे बड़बोले माने जाते हैं और एक से अधिक बार मंत्री बने हैं। 



  

Find Us on Facebook

Trending News