बिहार सरकार के मंत्री भी हुए अनलॉक, 16 दिन पहले क्षेत्र भ्रमण करने पर लगा दी गयी थी पाबन्दी

बिहार सरकार के मंत्री भी हुए अनलॉक, 16 दिन पहले क्षेत्र भ्रमण करने पर लगा दी गयी थी पाबन्दी

PATNA : प्रदेश में अनलॉक की घोषणा होने के साथ राज्य सरकार के मंत्री भी अनलॉक हो गए हैं। सरकार ने  उनके बाहर निकलने पर लगी रोक हटा दी है। नए आदेश के बाद अब वह अपने क्षेत्र का भी भ्रमण कर सकेंगे। कैबिनेट विभाग ने उन्हें अनलॉक करने का निर्णय जारी कर दिया है। सरकार ने पिछले दिनों कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन को देखते हुए उनके बाहर निकलने पर रोक लगा दी थी।

23 मई को क्षेत्र का दौरा करने पर लगी थी पाबंदी 

बिहार सरकार की तरफ से 23 मई को निकाले गए पहले आदेश में उन्हें अपने क्षेत्र में जाने, भ्रमण से रोकने की बात की गई थी जबकि 24 मई को निकाले गए दूसरे पत्र में उनके किसी भी क्षेत्र में जाने पर पाबंदी लगा दी गई थी। यह पाबंदी इसलिए लगानी पड़ी थी क्योंकि सरकार को यह जानकारी मिल रही थी कि सभी मंत्री अपने क्षेत्र में न सिर्फ नियमित भ्रमण कर रहे हैं बल्कि सार्वजनिक कार्यक्रमों में शिरकत भी कर कर रहे हैं। जिन पर रोक लगाने के लिए सरकार की तरफ यह आदेश किया गया था। इस दौरान मंत्रियों को निर्देश दिया गया था कि जरुरत पड़ने पर वीडियो कॉल के जरिए बात कर सकते हैं।

राज्य सरकार ने आदेश वापस लिया

अब बिहार में कोरोना का असर काम हो गया है, प्रदेश में लॉकडाउन में भी सरकार ने छूट प्रदान कर दी है। ऐसे में अब मंत्रियों को भी लॉकडाउन की पाबंद से राहत मिल गई है।

Find Us on Facebook

Trending News