चमचमाती फॉर्च्यूनर में घूमेंगे मंत्री, राज्य सरकार खरीदकर देगी नई लग्जरी गाड़ी

चमचमाती फॉर्च्यूनर में घूमेंगे मंत्री, राज्य सरकार खरीदकर देगी नई लग्जरी गाड़ी

DESK : विधायकों के लिए जल्द ही नई चमचमाती और लग्जरी गाड़ी फॉर्च्यूनर की खरीदी की जाएगी। झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार अपने 11 मंत्रियों के लिए जल्द ही बड़ा ही तोहफा देने जा रही है।  इन गाड़ियों की खरीदारी की प्रक्रिया अंतिम चरण में हैं। झारखंड सरकार इस पर तीन करोड़ रुपए खर्च करने जा रही है। बताया जा रहा है कि इसी माह इन गाड़ियों की डिलिवरी कर दी जाएगी।

पहले से खरीदी गई कई गाड़ियां कबाड़ में सड़ रही हैं

ऐसा नहीं है कि झारखंड सरकार के मंत्रियों के पास उपलब्ध गाड़ियां ज्यादा पुरानी हैं। बताया गया नेपाल हाउस व प्रोजेक्ट भवन स्थित सचिवालयों समेत विभिन्न सरकारी कार्यालयों में एंबेसडर, टाटा सफारी, इंडीवर, मार्शल या बोलेरो जैसी गाड़ियां बेकार पड़ी हुई हैं. इन वाहनों में कई ऐसे भी हैं, जिनकी खरीद वर्ष 2005 से 2014 के बीच हुई थी. कभी राज्य के मंत्रियों की शान रही पुरानी इंडीवर गाड़ियां भी सड़ रही हैं. इनमें से कई गाड़ियों को मरम्मत के बाद इस्तेमाल किया जा सकता था। लेकिन इनकी जगह सरकार ने नई गाड़ियों की खरीदी को ज्यादा वरीयता दी। 

राज्यपाल और सीएम की भी बदलेगी गाड़ी

झारखंड के मंत्रियों के अलावा राज्यपाल और मुख्यमंत्री के लिए भी नयी गाड़ी खरीदी जायेगी. राज्यपाल और मुख्यमंत्री के लिए खरीदी जाने वाली गाड़ियां सिडान सेगमेंट की ही होगी. वर्तमान में मुख्यमंत्री कैमरी और बीएमडब्लू की सवारी करते हैं. हालांकि, गाड़ियों का मॉडल अब तक तय नहीं किया गया है. लेकिन यह तय है कि नयी गाड़ी का मॉडल मुख्यमंत्री ही पसंद करेंगे

Find Us on Facebook

Trending News