नाबालिग बच्ची ने चाइल्ड हेल्पलाइन को किया फोन, बोली-मां करवाना चाहती है गलत काम, मुझे बचा लीजिए.....

नाबालिग बच्ची ने चाइल्ड हेल्पलाइन को किया फोन, बोली-मां करवाना चाहती है गलत काम, मुझे बचा लीजिए.....

N4N DESK : एक नाबालिग बच्ची ने अपनी ही मां के उपर उससे गलत काम करवाने की कोशिश का आरोप लगाने का मामला सामने आया है। बच्ची की ओर से बाल कल्याण समिति से उसे बचाने की गुहार लगाई गई है। जिसके बाल कल्याण समिति बच्ची का बयान दर्ज कर उसके मां खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने की कार्रवाई में जुटी है। मामला राजस्थान के श्रीगंगानगर की है।

जानकारी के अनुसार, शहर के शिवाजी नगर की रहने वाली 14 वर्षीय नाबालिग बालिका ने चाइल्ड लाइन को फोन कर बताया कि वह और उसके दो भाई अपने पिता के साथ रहते हैं।  करीब 4 माह पहले उसकी मां केरी गांव में किसी और के साथ रहने लगीं। कुछ दिन पहले मां ने पिता के खिलाफ मामला भी दर्ज करवा दिया। बालिका ने बताया कि मां ने घर आकर उनके साथ मारपीट की और बोली कि तू मेरे साथ चल। वहीं रहेंगे और जो मैं कहूंगी वह तुम करना तो तुम्‍हेंखूब पैसे मिलेंगे।.
 
 बच्ची का कहना है कि उसके पिता मजदूरी कर अपना और उनका पेट पाल रहे हैं। वह पिता के साथ किराए के मकान में रहती है। बालिका ने अपने और अपने भाइयों के संरक्षण की गुहार लगाई है। चाइल्डलाइन ने इस बारे में बाल कल्याण समिति अध्यक्ष एडवोकेट लक्ष्मीकांत सैनी को बताया। इस पर गुरुवार को लक्ष्मीकांत सैनी, सदस्य प्रभा शर्मा और चाइल्डलाइन के जिला समन्वयक बालिका के घर पहुंचे और बच्‍ची का बयान दर्ज किया। 

बालिका ने बताया कि उसकी मां का चाल चलन ठीक नहीं है और वह गैर मर्दों के साथ रहती हैं। बालिका का कहना है कि वह उसे भी इस दलदल में घसीटना चाहती हैं, लेकिन वह और उसके भाई पिता के साथ ही रहना चाहती हैं।

Find Us on Facebook

Trending News