मुजफ्फरपुर में नाबालिग का शव बरामद, परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या का लगाया आरोप

मुजफ्फरपुर में नाबालिग का शव बरामद, परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या का लगाया आरोप

MUZAFFARPUR : जिले के मीनापुर थाना क्षेत्र के एक गांव की 12 वर्षीय किशोरी की हत्या के मामले में गांव के शिवपूजन (25) व तीन अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। किशोरी के परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है। प्राथमिकी किशोरी के दादा ने दर्ज कराई है। शिवपूजन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। प्रभारी थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर शिव नारायण राम ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें एक नामजद व तीन अज्ञात आरोपित बनाए गए हैं। नामजद आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या के कारणों व दुष्कर्म की पुष्टि होगी। अभी सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। 

प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि प्रतिशोध में घटना अंजाम दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि शिवपूजन और किशोरी के परिवार में पहले से विवाद चल रहा था। एक साल पूर्व उसी चौर में किशोरी के दादा पर शिवपूजन की भाभी के साथ छेडख़ानी करने का आरोप लगा था। इससे आक्रोशित शिवपूजन के परिवार वालों ने उसे पकड़कर मारपीट की थी। लोक- लज्जा के भय से वह गांव से भाग गया था। बाद में उसे गांव बुलाया गया। इस मामले को लेकर गांव में पंचायत बैठी। जिसमें पंचों ने मामले को लीपापोती कर दी। पंचायती में ही शिवपूजन ने गुस्से में आकर चेतावनी दी थी कि अगर वह भी किशोरी के परिवार के किसी बहू-बेटी के साथ ऐसी ही हरकत करेगा तो पंच को इसी तरह फैसला करना होगा। किशोरी अपने पिता के साथ धान काटने खेत में गई थी। दोपहर बाद वह अकेले खेत से घर को निकली, लेकिन घर नहीं पहुंची। जब उसके पिता घर पहुंचे और किशोरी के घर नही पहुंचने की बात सुनी तो सब चिंतित हो गए। खोजबीन शुरू की, लेकिन कोई पता नहीं चला। 

शुक्रवार को लगभग पाँच बजे चौर के सिसबनी में किशोरी की लाश मिली। उसके स्वजनों ने उसकी पहचान की। उसकी गला दबा कर हत्या की आशंका जताई जा रही है। सूचना पर मीनापुर पुलिस पहुंच। इसके बाद नाबालिग की लाश को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। इस मामले में पूछे जाने पर मीनापुर थाना में कार्यरत एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला हत्या का लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही खुलासा होगा। परिजनों की मानें तो एक पड़ोसी ने अपने तीन अन्य दोस्तों के साथ मिलकर दुष्कर्म के बाद हत्या की है। हालांकि इस पूरे प्रकरण में शिवपूजन की गिरफ्तारी तो कर ली गई है एवं अन्य संदिग्धों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

मुजफ्फरपुर से गोविन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News