शुक्रवार की साप्ताहिक छुट्टी को अल्पसंख्यक आयोग व मंत्री ने बताया जायज, तो भाजपा ने जताया विरोध

शुक्रवार की साप्ताहिक छुट्टी को अल्पसंख्यक आयोग व मंत्री ने बताया जायज, तो भाजपा ने जताया विरोध

पटना. किशनगंज में स्कूल में शुक्रवार को साप्ताहिक छुट्टी होने पर बिहार में सियासत छिड़ी हुई है। बीजेपी इसका विरोध कर रही है। अब इस शुक्रवार की छुट्टी को बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और अल्पसंख्यक आयोग ने जायज बताया है। अल्पसंख्यक आयोग ने इसे सही बताते हुए शिक्षा विभाग को पत्र भी लिखा है।

बिहार अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने मामले को लेकर कहा कि उर्दू स्कूलों में शुक्रवार को ही अवकाश होना चाहिए, क्योंकि यह नियम काफी दिनों से चला आ रहा है। उन्होंने कहा कि इस पर झूठ-मूठ की सियासत हो रही है। वहीं भाजपा के सांसद-विधायक इसका विरोध कर रहे हैं। इनका कहना है कि सभी क्षेत्रों में रविवार को छुट्टी होती है, तो यहां भी रविवार को छुट्टी होनी चाहिए।

वहीं अल्पसंख्यक आयोग ने स्कूलों में शुक्रवार को अवकाश को लेकर कहा कि उसने शिक्षा विभाग को तीन पत्र लिखकर यह मांग की है कि शुक्रवार को ही उर्दू स्कूल में अवकाश होती है। सरकार इसे लेकर आदेश जारी करे कि उर्दू स्कूलों में शुक्रवार को ही अवकाश रहेगा। विभाग ने बताया कि संस्कृत कॉलेजों में प्रतिपदा एवं अष्टमी के दिन अवकाश रहता है। वहीं उर्दू स्कूल में शुक्रवार को अवकाश रहता है। ऐसे में समस्या और राजनीति होने का कोई कारण ही नहीं बनता है।

Find Us on Facebook

Trending News