मीसा को लेकर लालू परिवार में महाभारत, तेजस्वी ने भाई बीरेंद्र को दिला दिया है पाटलिपुत्र से टिकट

मीसा को लेकर लालू परिवार में महाभारत, तेजस्वी ने भाई बीरेंद्र को दिला दिया है पाटलिपुत्र से टिकट

PATNA : पिछले कई महीनों से लालू-राबड़ी परिवार में चला आ रहा अंदरूनी कल्ह गुरुवार को अचानक नाटकीय घटनाक्रम के साथ तेज हो गया। छोटे भाई तेजस्वी को लेकर बड़े भाई तेज प्रताप यादव सुबह से ही आक्रामक दिखे। तेज प्रताप की नाराजगी ऐसी थी कि पहले उन्होंने प्रेस वार्ता बुलाकर दो लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का नाम घोषित करने का मन बनाया फिर बाद में छात्र आरजेडी के संरक्षक पद से इस्तीफा दे दिया। लालू परिवार के नजदीकी सूत्रों की मानें तो तेज प्रताप ने यह सब कुछ अचानक से नहीं किया। दरअसल तेज प्रताप यादव अपनी बड़ी बहन मीसा भारती का टिकट पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से काटे जाने से खासे नाराज हैं।

मीसा भारती की जगह तेजस्वी यादव ने आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र को टिकट कंफर्म कर दिया है, तेज प्रताप यादव इस से खासे नाराज हैं। यही वजह है कि परिवार के अंदर की लड़ाई अब खुलकर सामने आ गई है।

खबरों के मुताबिक भाई वीरेंद्र ने आज रांची में रिम्स पहुंचकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है। भाई वीरेंद्र की लालू प्रसाद यादव से यह मुलाकात पाटलिपुत्र लोकसभा सीट को लेकर अहम मानी जा रही है। तेजस्वी यादव शुरू से ही इस बात के पक्षधर रहे हैं कि मीसा भारती की जगह भाई बीरेंद्र को पाटलिपुत्र सीट से उम्मीदवार बनाया जाए। तेजस्वी का मानना है कि मीसा भारती फिलहाल राज्यसभा की सांसद हैं और उनके परिवार के किसी सदस्य की बजाय पार्टी के स्थानीय नेता के चुनाव लड़ने से पाटलिपुत्र सीट पर रामकृपाल यादव को ज्यादा मजबूत टक्कर दी जा सकती है। हालांकि तेज प्रताप यादव मीसा भारती के साथ शुरू से खड़े रहे हैं। मीसा भारती भी पिछले कई मौकों पर तेज प्रताप यादव के समर्थन में खड़ी दिखी हैं, लिहाजा लालू परिवार के अंदर यह मौजूदा संकट अब बुरी स्थिति की तरफ बढ़ रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News