बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : रंगदारी नहीं मिलने पर बदमाशों ने जेसीबी को किया आग के हवाले, जांच में जुटी पुलिस

BIHAR NEWS : रंगदारी नहीं मिलने पर बदमाशों ने जेसीबी को किया आग के हवाले, जांच में जुटी पुलिस

GAYA : गया जिले के नक्सल प्रभावित बांकेबाजार प्रखंड अंतर्गत रोशनगंज थाना क्षेत्र में अपराधिक तत्वों द्वारा बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है. रंगदारी की मांग पूरी नहीं किए जाने पर एक जेसीबी को आग के हवाले कर दिया गया. बताया जा रहा है की अपराधी बाइक पर सवार होकर आए थे.

पुल निर्माण में जेसीबी से कराया जा रहा था कार्य

मिली जानकारी के मुताबिक रोशनगंज थाना के सगडीहा गांव में पुल निर्माण का काम चल रहा था. पुल निर्माण के काम में विभिन्न वाहनों के अलावे जेसीबी मशीन भी लगाए गए थे. इसी बीच रविवार की देर संध्या को बाइक से आधा दर्जन की संख्या में अपराधिक तत्व पहुंचे. इसके बाद अपराधियों ने जेसीबी को निशाना बनाया और उसमें पेट्रोल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया.

घटना के बाद बाइक से भाग निकले अपराधी

पुल निर्माण कार्य में लगी जेसीबी में आग लगाने के बाद अपराधिक बाइक से ही मौके से भाग निकलने में सफल रहे. वहीं इस तरह की घटना की जानकारी मिलने के बाद लोगों में दहशत का माहौल हो गया है. इसके बाद घटना की जानकारी रोशनगंज थाना की पुलिस को दी गई. यह घटना सगडीहा गांव में पड़रा नदी के समीप का बताया जाता है.

घटना की जानकारी के बाद पहुंची पुलिस

इस तरह की घटना की जानकारी के बाद रोशनगंज थाना की पुलिस स्थल पर पहुंची. सगडीहा गांव में पहुंचने के बाद पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई थी. हालांकि पुलिस का मानना है कि यह घटना मामूली विवाद के कारण की गई है. लेकिन सूत्रों की माने तो रंगदारी की मांग को लेकर इस तरह की घटना को अपराधियों के गिरोह द्वारा अंजाम दिया गया है. पूर्व में भी इस तरह की कई घटनाएं हुई हैं.

घटनास्थल पर नहीं मिला कोई नक्सली पर्चा

इस तरह की घटनाएं नक्सलियों और अपराधिक तत्वों द्वारा की जाती रही है. इस तरह की घटना करने के बाद नक्सली आमतौर पर पर्चा छोड़ते हैं. लेकिन इस घटना में कोई पर्चा नहीं मिला है. ऐसे में यह घटना अपराधियों के गिरोह द्वारा ही अंजाम दी गई प्रतीत मानी जा रही है. फिलहाल पुलिस घटना में संलिप्त तत्वों को चिन्हित करने में जुट गई है.

घटना को लेकर पुलिस कर रही है कार्रवाई

इस संबंध में रोशनगंज थाना के थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि एक जेसीबी को जलाया गया है, जो पुल निर्माण के कार्य में लगी थी. घटना की सूचना के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है और जेसीबी जलाने की घटना में संलिप्त तत्वों को चिन्हित करने का प्रयास तेज कर दिया गया है. यह घटना किस अपराधिक गिरोह के द्वारा की गई है, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है. थानाध्यक्ष ने बताया कि यह छोटे-मोटे विवाद के कारण भी किया जा सकता है. फिलहाल पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है.

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News