‘मिस इंटरनेशनल पॉपुलर’ बनी बिहार की बेटी

‘मिस इंटरनेशनल पॉपुलर’ बनी बिहार की बेटी

कटिहार: सफलता की कहानी सिरजन कौर की है. यह उस देश की कहानी है जहां आज भी बेटियों की भ्रूण हत्या, दहेज के लिए बेटी को बलि पर चढ़ा देना जैसे अपराध सिलसिलेवार तरीके से जारी है. ऐसे में कटिहार की बेटी ने पूरे देश का नाम रौशन किया है. आपको बता दें कि ‘मिस इंटरनेशनल पॉपुलर’ बन कर देश को गौरवान्वित किया है. तमाम सुविधाओं से महरूम एक किसान परिवार की बेटी कैसे चकाचौंध फैशन की दुनिया में अपनी देश के लिए उपलब्धि की कहानी लिख सकती है वह सिरजन कौर ही हो सकती है.

विदेश में 15 देशों के प्रतिभागी को मात दे कर सिंगापुर से ‘मिस इंटरनेशनल पॉपुलर’ बन कर कटिहार की बेटी का भव्य स्वागत किया गया. ढोल, नगारे के साथ खुली गाड़ी में पूरे शहर में घूमती कटिहार की बेटी सिरजन कौर मिस इंटर नेशनल पॉपुलर बन कर कटिहार लौटी. छोटे से गांव बरारी उच्चला की किसान परिवार की बेटी ने 15 देशों के प्रतिभागियों को मात दे कर सिंगापुर लौटी. कटिहार स्टेशन पर सिरजन कौर के उतरते ही भारत माता की जय के साथ पूरा स्टेशन परिषर गुजने लगा. स्टेशन पर स्वागत के लिए सिरजन कौर के परिवार वाले के साथ जिले के तमाम बड़े नेतागण आदि मौजूद थे.

सिरजन कौर ने कहा कि आज बेटीयों का साथ देने की जरूरत है. ताकि बेटीयां सफलता और सम्मान की कहानी लिखे सकें. वहीं सिरजन की माता-पिता का भी कहना था कि देश के हर परिवार को अपनी बेटी की बड़ी उड़ान के लिए उनका साथ देना चाहिए. कटिहार के विधान पार्षद अशोक अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ का जो नारा दिया है उससे पूरे देश की फिजा बदलने लगी है. बिहार की बेटी सिरजन ने अपने दम पर सफलता की कहानी लिख कर इस नारे को और बुंलद किया है.

Find Us on Facebook

Trending News