बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

MISSION 2024 : भाजपा के खिलाफ पूरे विपक्ष को एकजुट करने में जुटे प्रशांत किशोर, आज शरद पवार के घर होगी बड़ी बैठक

MISSION 2024 : भाजपा के खिलाफ पूरे विपक्ष को एकजुट करने में जुटे प्रशांत किशोर, आज शरद पवार के घर होगी बड़ी बैठक

MUMBAI : 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। जिसके लिए चुनावी रणनीतिकार के रूप में देश भर में अपनी पहचान बना चुके प्रशांत किशोर बीजेपी को हराने के लिए बड़ी योजना बनाई  है। इस दिशा में आज एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के घर पर अहम बैठक बुलाई गई है, जिसमें राजद, आप, टीएमसी सहित देश के सभी प्रमुख पार्टियों के लोगों को बुलाया गया है। आनेवाले चुनाव के नजरिए से इस बैठक को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

इस बैठक को लेकर मीडिया से हुए बातचीत के दौरान प्रशांत किशोर ने साफ कर दिया कि उन्हें नहीं लगता है कि अगले लोकसभा चुनाव में किसी तीसरे या चौथे फ्रंट द्वारा बीजेपी को हराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि तीसरा मोर्चा 'जांचा-परखा' हुआ है और यह मौजूदा राजनातिक परिदृश्य में फिट नहीं बैठता। प्रशांत किशोर का इशारा साफ था कि चुनाव में सभी दलों को अलग अलग होकर लड़ने की जगह साथ आकर मुकाबला करना होगा। इसमें एक तरफ बीजेपी वाली एनडीए होगी, वहीं दूसरी तरफ सिर्फ एक गठबंधन।

पवार के घर मीटिंग बेहद अहम

बंगाल चुनाव में भाजपा को पटखनी दे चुके प्रशांत किशोर अब पूरी तरह से लोकसभा चुनाव पर नजर लगाए हुए हैं, जिसमें आज शरद पवार के घर पर बुलाई गई बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है। जिसमें सभी दलों को बुलाने का उद्देश्य भाजपा को हराने को लेकर रणनीति तैयार करना है. साथ ही एक ऐसा एलाएंस तैयार करना है, जिसकी अगुवाई शरद पवार को सौंपी जाए। इस मीटिंग में तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल और आम आदमी पार्टी सहित कई अन्य पार्टियों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इस बैठक में कांग्रेस को निमंत्रण दिया गया है या नहीं।



Suggested News