विश्व कप में मिताली की टीम का जीत से आगाज : पाकिस्तान को भारत ने दी करारी शिकस्त, गायकवाड की गेंदबाजी में फंस गई पूरी पाक टीम

विश्व कप में मिताली की टीम का जीत से आगाज : पाकिस्तान को भारत ने दी करारी शिकस्त, गायकवाड की गेंदबाजी में फंस गई पूरी पाक टीम

DESK : न्यूजीलैंड में हो रहे एकदिवसीय मैचों के महिला विश्व कप में भारतीय टीम ने जीत के साथ अपनी शुरुआत की है। आज पाकिस्तान के साथ प्रतियोगिता के पहले मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। जीत के लिए 245 रन का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम  भारतीय टीम की धारधार गेंदबाजी के आगे महज 137 रन पर ही ढेर हो गई। इस तरह मिताली राज की कप्तानी में टूर्नामेंट में उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 107 रन के अंतर से हराकर अपनी जीत का सिलसिला शुरू किया। भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट राजेश्वरी गायकवाड ने लिया। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शुरुआत खराब रही  शेफाली वर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आई दीप्ति शर्मा (40) ने स्मृति मंधाना (52) का साथ देते हुए तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की। दीप्ति के आउट होते ही टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। 96 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लगा था और 114 पर भारत ने 6 विकेट खो दिए थे। 

सातवें विकेट के लिए की रिकार्ड साझेदारी

महज 18 रनों के अंदर मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा और रिचा घोष आउट हो गए। इसके बाद स्नेह राणा (53*) और पूजा वस्त्राकर (67) ने 7वें विकेट के लिए 122 रनों की वर्ल्ड रिकॉर्ड साझेदारी कर भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।


Find Us on Facebook

Trending News