अब सिल्क नगरी से मिथिलांचल जाना हुआ आसान, स्पेशल ट्रेन को सांसद ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

अब सिल्क नगरी से मिथिलांचल जाना हुआ आसान, स्पेशल ट्रेन को सांसद ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

BHAGALPUR : मालदा रेल डिवीजन ने भागलपुर से जयनगर के बीच जयनगर-भागलपुर स्पेशल एक्सप्रेस संख्या 05554/53  ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया है. भागलपुर सांसद अजय मंडल, मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार, कहलगांव विधायक पवन यादव, मेयर सीमा साहा ने सुबह 7:50 मिनट पर हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. आपको बता दें कि इस ट्रेन के चलने से भागलपुर से लेकर मिथिलांचल तक के यात्रियों को फायदा होगा. 

ट्रेन भागलपुर से 7:50 पर खुलेगी और शाम 4 बज कर 5 मिनट पर जयनगर पहुंचेगी. उसी तरह जयनगर से ट्रेन रात 8:30 पर खुलेगी और अगले दिन सुबह 5:15 पर भागलपुर पहुंचेगी.  प्रतिदिन चलने वाली इस ट्रेन में तब तक सभी श्रेणी की सीटें आरक्षित रहेंगी. जब तक कि इसका परिचालन स्पेशल ट्रेन के रूप में किया जायेगा. ट्रेन में सेकेण्ड सिटिंग की 672, स्लीपर की 142, एसी थ्री की 30 और एसी टू की 24 सीटें हैं. सेकंड सिटिंग का किराया भागलपुर से जयनगर का 130 रुपया, स्लीपर का 210, ऐसी 3 का 520 रुपया और एसी टू का 735 रुपया निर्धारित किया गया है. सांसद अजय मंडल ने बताया कि हमारे पड़ोसी देश तक जाने के लिए जयनगर अंतिम स्टेशन है. इससे नेपाल और   भारत के संबंध भी अच्छे होंगे. उन्होंने कहा की हमारे यहां के लोग नेपाल भी आसानी से जा पाएंगे और व्यापार भी बढ़ेगा. 

इस मौके पर मालदा डिवीजन के डीआरएम यतीन्द्र कुमार ने बताया की मिथिलांचल से जोड़ने वाली एक भी ट्रेन नहीं थी. लोगों के डिमांड पर यह ट्रेन दिया गया और सारे लोगों के प्रयास से यह कार्य सफल हुआ. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट..


 

Find Us on Facebook

Trending News