बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधायक के मौलाना पिता के जनाजे में हजारों लोग हुए शामिल, कोरोना के खौफ से तीन गांव सील, केस हुए दर्ज

विधायक के मौलाना पिता के जनाजे में हजारों लोग हुए शामिल, कोरोना के खौफ से तीन गांव सील, केस हुए दर्ज

Desk: एक तरफ वैश्विक महामारी ने जहां कोहराम मचा रखा है सरकार के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है तो दूसरी तरफ विधायक के पिता के जनाजे में हजारों लोगों ने शामिल होकर कानून का तो माखौल उड़ाया ही साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग को ठेंगा दिखाकर वैश्विक महामारी को भी आमंत्रित किया.

 विश्व भर में कोरोना वायरस(Coronavirus) के चलते इन दिनों सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा रहा है. गृह मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा इसे लेकर सख्त निर्देश जारी किया गया है कि ऐसे में किसी के भी अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोगों को जाने की इजाजत नहीं दी जाती है. उन परिस्थितियों में विधायक के मौलाना पिता की मौत के बाद जनाजे में हजारों लोग शामिल हुए.

विधायक के मौलाना पिता को अंतिम विदाई देने जुटे हजारों लोग 
विधायक अमीनुल इस्लाम के पिता और एक मौलाना को के जनाजे में करीब 10000 लोग शामिल हुए इसकी खबर जैसे ही प्रशासन को मिली उसके बाद  मजबूरन 3 गांवों को सील करने का फैसला करना पड़ा. इसके अलवा इस मामले में केस भी दर्ज किया गया है.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के विधाक अमिनुल इस्लाम के पिता खैरुल इस्लाम का 2 जुलाई को देहांत हो गया. 87 साल के उनके पिता नॉर्थ ईस्ट में ऑल इंडिया जमात उलेमा और आमिर-ए-शरियत के उपाध्यक्ष थे. मौलाना अपने क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे. ऐसे में उनके जनाजे में हजारों की संख्या में लोग पहुंच गए. जिला प्रशासन के मुताबिक करीब 10 हजार लोग वहां मौजूद थे. इस बाबत नगांव के उपायुक्त जादव सैकिया ने कहा है कि इस मामले में अब तक दो केस दर्ज किए गए हैं. एक पुलिस द्वारा और दूसरा मजिस्ट्रेट द्वारा जो घटनास्थल पर मौजूद थे. सैकिया ने कहा कि कोरोना संकट कॉल में जनाजे में शामिल लोगों के द्वारा ना तो किसी तरह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और ना ही किसी ने मास्क लगाया था प्रशासन के द्वारा आसपास के 3 गांव को पूरी तरह सील कर दिया गया है।

विधायक जी ने क्या कहा
इस मसले पर पहले से ही विवादों में रहे विधायक अमिनुल इस्लाम ने कहा कि उनके पिता  लोकप्रिय इंसान थे और उनकी बहुत बड़ी संख्या उनके चाहने वाले भी थे. उन्होंने कहा, 'हमने मृत्यु और अंतिम संस्कार के बारे में प्रशासन को सूचित किया था. पुलिस ने लोगों को वहां पहुंचने से मना भी किया था. कई गाड़ियों को वापस लौटने के लिए भी कहा गया था, लेकिन फिर भी किसी तरह लोग वहां पहुंच गए.'

Suggested News